News Nation Logo

विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल : उप्र और मुम्बई के बीच होगी भिड़ंत 

इस समय जबरदस्‍त क्रिकेट खेला जा रहा है. टीम इंडिया जहां इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है, वहीं रायपुर में भारत की पुरानी टीम भी खेल रही है, जो इंडिया लीजेंड्स के नाम खेल रही है, वहीं भारत में ही विजय हजारे ट्रॉफी भी खेली जा रही है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Mar 2021, 07:53:51 PM
Vijay Hazare Trophy Final 2021

Vijay Hazare Trophy Final 2021 (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इस समय जबरदस्‍त क्रिकेट खेला जा रहा है. टीम इंडिया जहां इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है, वहीं रायपुर में भारत की पुरानी टीम भी खेल रही है, जो इंडिया लीजेंड्स के नाम खेल रही है, वहीं भारत में ही विजय हजारे ट्रॉफी भी खेली जा रही है, जिसका फाइनल अब होने जा रहा है. विजय हजारे ट्रॉफी 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुम्बई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा. इस मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें मुम्बई के ओपनर पृथ्वी शॉ पर होगी, जो इस टूर्नामेंट में 188.5 की औसत से 754 रन बना चुके हैं. उन्‍होंने हाल ही में अपना शानदार फार्म दिखाया है और टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. वहीं, गेंदबाजी में उत्तर प्रदेश के लेफ़्ट आर्म गेंदबाज शिवम शर्मा 14.2 की औसत से अब तक 20 विकेट ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2021 : भारत की बी टीम से भी डरा पाकिस्‍तान, अब पीसीबी ने बनाया ये बहाना

जहां तक आंकड़ों की बात है तो मुम्बई की टीम ने इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी को अब तक तीन बार जबकि उत्तर प्रदेश की टीम केवल एक ही बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर सकी है. कागजों पर मुम्बई को खिताब की प्रबल दावेदार माना जा रहा है. फाइनल में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को शिवम दुबे और धवल कुलकर्णी जैसे मुम्बई की गेंदबाजी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. उत्‍तर प्रदेश को उनके अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी, जो फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं और मैच काफी रोचक होने की उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत के रिवर्स स्वीप शॉट पर केविन पीटरसन ने कही ये बड़ी बात

मुम्बई के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अब तक किसी भी टीम ने 300 रन का स्कोर नहीं बनाया है जबकि मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार बार 300 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. टीम ने पुडुचेरी के खिलाफ 457 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश ने इस टूर्नामेंट में तीन बार पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक ही बार 300 का आंकड़ा छूआ है. ऐसे में मुम्बई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उत्तर प्रदेश को बड़ा स्कोर बनाना होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 07:53:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.