logo-image

ऋषभ पंत के रिवर्स स्वीप शॉट पर केविन पीटरसन ने कही ये बड़ी बात

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले टी20 मैच में भले टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में भारत के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने एक ऐसा शॉट खेला जिसकी खूब तारीफ हो रही है.

Updated on: 13 Mar 2021, 07:01 PM

नई दिल्‍ली :

Rishabh Pant reverse shot video : भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले टी20 मैच में भले टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में भारत के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने एक ऐसा शॉट खेला जिसकी खूब तारीफ हो रही है. ऋषभ पंत ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्के के लिए लगाए गए रिवर्स शॉट की हर ओर तारीफ हो रही है. कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए ऋषभ पंत ने अपनी पारी के सातवें और जोफ्रा आर्चर के दूसरे ओवर में शानदार रिवर्स शॉट खेलकर गेंद को छक्के के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरे टी20 मैच में क्‍या होगी टीम इंडिया की रणनीति और प्‍लेइंग इलेवन 

सोशल मीडिया पर अब ऋषभ पंत के इस शॉट की हर कोई सराहना कर रहा है. ऋषभ पंत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद को रिवर्स स्वीप करते हुए बेहतरीन छक्का लगाया था. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ऋषभ पंत के इस शॉट का तारीफ करते हुए कहा कि ऋषभ पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार शॉट खेला है जो क्रिकेट में कभी खेला गया है. 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का मारना अद्भुत है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इयॉन मोर्गन ने बताई पहले मैच में जीत की रणनीति 

पूर्व भारतीय आलराउंडर और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने कहा कि ये नई पीढ़ी है, जो बिल्कुल निडर है. रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको. लेकिन एक तेज गेंदबाज को ऐसे मारने के लिए ऋषभ पंत को सलाम है. ऐसे ही खेलते रहें. उनके अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने भी पंत के इस शॉट का काफी सराहना की है. ऋषभ पंत ने मैच में 21 रन बनाए. आपको बता दें कि इस सीरीज में कुल पांच T20 मैच खेले जाएंगे, जिसमें से पहला मैच टीम इंडिया हार गई है. दूसरा मैच रविवार को 14 मार्च को खेला जाएगा, ये मैच भी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेल जाएगा, जहां पहला मैच हुआ था. दूसरे मैच को टीम इंडिया हर हाल में जीतना चाहेगी, ताकि सीरीज में बराबरी पर आया जा सके. साथ ही इस मैच में प्‍लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं.