logo-image

VIDEO : ऋषभ पंत और बेन स्‍टोक्‍स आमने सामने, अंपायर को भी आना पड़ा

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन एक वक्‍त ऐसा आया जब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज और इंग्‍लैंड के आलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स आमने सामने आ गए.

Updated on: 14 Feb 2021, 08:55 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन एक वक्‍त ऐसा आया जब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज और इंग्‍लैंड के आलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स आमने सामने आ गए. किसी बात को लेकर दोनों के बीच हल्‍की सी कहासुनी हुई और उसके बाद बीचबचाव के लिए अंपायर को भी आना पड़ा. अंपायर ने उन्‍हें समझाया और उसके बाद दोनों अपने अपने रास्‍ते हो लिए. हालांकि विवाद किस बात को लेकर हुआ, ये साफ नहीं हो पाया, लेकिन इसे हल्‍की पुल्‍की नोकझोक ही कहा जा ना चाहिए. उसके बाद सब कुछ ठीकठाक चलता हुआ नजर आया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : पांच दिन नहीं चलेगा दूसरा टेस्‍ट, जानिए कब खत्‍म होगा

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में खेला जा रहा है. ऋषभ पंत और बेन स्‍टोक्‍स के बीच विवाद पहले दिन शाम को उस वक्‍त हुई जब 87वां ओवर चल रहा था. उस वक्‍त इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट खुद ही गेंदबाजी करा रहे थे. लेकिन तभी अचानक ऋषभ पंत और बेन स्‍टोक्‍स आमने सामने आ गए और एक दूसरे से कुछ कहते हुए देखे गए. हालांकि ये लोग बीच में थे, इसलिए स्‍टंप माइक में भी इनकी आवाज कैद नहीं हो पाई. जैसे ही ये दृश्‍य अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने देखा वे तुरंत उन दोनों के पास आए और कुछ समझाते हुए उन्‍हें अलग किया. जैसे ही ये वाकया हुआ पवेलियन से भी आवाज आने  लगी. क्‍योंकि इस मैच में कोरोना के बाद पहली बार दर्शकों की स्‍टेडियम में आने की परमीशन दी गई थी. इस मैच को देखने के लिए करीब 15 हजार दर्शक चेपक स्‍टेडियम में पहुंचे थे.  इसके बाद टेस्‍ट टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वसीम जाफर ने भी ट्वीट किया और मजाक किया. हालांकि अच्‍छा ये रहा कि इस मामले ने ज्‍यादा तूल नहीं पकड़ा और वहीं पर खत्‍म भी हो गया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मैदान पर दर्शकों के बीच रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, फिर कही ये बात

जहां तक पहले दिन के खेल की बात है तो पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए थे. जब पहले दिन का खेल खत्‍म हुआ उस वक्‍त विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 33 और अपना पहला ही टेस्‍ट खेल रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल सात गेंदों में एक चौके के सहारे पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. देखना होगा कि टीम इंडिया पहली पारी में कितना स्‍कोर करती है. हालांकि पिच जिस तरह का व्‍यवहार कर रही है, उससे लगता है कि भारत अगर 380 रन तक भी बना लेता है तो भी मैच पर उसकी पकड़ हो जाएगी.