logo-image
लोकसभा चुनाव

वीडियो: कृत्रिम पैर निकल जाने पर भी क्रिकेटर ने एक पैर पर की फील्डिंग

आईसीसी अकादमी दुबई शारीरिक रूप से विकलांग खिलाड़ियों का टी-20 मुकाबला करा रही है। इस मुकाबले में चार टीमें इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान खेल रही है।

Updated on: 31 Oct 2016, 10:01 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी अकादमी दुबई में शारीरिक रूप से विकलांग खिलाड़ियों का टी-20 मुकाबला करा रही है। इस मुकाबले में चार टीमें इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान खेल रही है।

शारीरिक रूप से विकलांग इन खिलाड़ियो का मैदान पर जज्बा देखते ही बनता है। शाररिक कमी इनके प्रदर्शन पर बिलकुल भी असर नहीं डालती। ऐसा ही एक कारनामा देखने को मिला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान। इंग्लैंड के खिलाड़ी लियाम थॉमस ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में फील्डिंग का ऐसा नमूना पेश किया कि देखने वालों ने दांतों तले उंगलियां दबा लीं।

पाकिस्तान के पत्रकार साज साजिद ने भी इंग्लैंड के क्रिकेटर लियाम थॉमस की तारीफ करते हुए वीडियो शेयर की।

मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज ने गेंद सीमा रेखा की तरफ मारी। वहां मौजूद थॉमस गेंद पकड़ने के लिए आगे बढ़े तभी उनका कृत्रिम पैर बाहर निकल गया। लेकिन थॉमस ने इसकी परवाह न करते हुए एक पैर के सहारे गेंद पकड़ी और उसे विकेट कीपर तक पहुंचाई।

थॉमस की इस फील्डिंग ने लोगों का दिल जीत लिया है। उनके फील्डिंग का वीडियो क्रिकेट प्रशंसक ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।