logo-image

Vidarbha vs Gujarat: रणजी ट्रॉफी में विदर्भ का कारनामा, गुजरात को हराकर बनाया रिकॉर्ड

विदर्भ ने गुजरात को रणजी ट्रॉफी में हराकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. विदर्भ की टीम सबसे कम स्कोर का बचाव करने में सफल हुई है. एलीट ग्रुप डी के एक लीग मैच के दौरान ये कारनामा हुआ...

Updated on: 19 Jan 2023, 06:24 PM

नई दिल्ली:

विदर्भ ने गुजरात को रणजी ट्रॉफी में हराकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. विदर्भ की टीम सबसे कम स्कोर का बचाव करने में सफल हुई है. एलीट ग्रुप डी के एक लीग मैच के दौरान ये कारनामा हुआ. विदर्भ और गुजरात के बीच विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ग्रुप डी का एक मुकाबला खेला गया. विदर्भ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ पहली पारी में 74 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. जवाब में गुजरात की टीम 256 रनों पर ढेर हो गई. 

इस मुकाबले की दूसरी पारी में विदर्भ 254 रनों पर ढेर हो गई. विदर्भ की तरफ से जीतेश शर्मा ने सबसे ज्यादा 69 रनों की पारी खेली. अथर्व ने 44 रनों की पारी खेली. नीचले क्रम में नचिकेत भूटे ने 42 रनों की पारी खेली. कप्तान अक्षय वडाकर ने 34 रनों की पारी खेली. यश राठौर ने 19 रनों की पारी खेली. संजय रघुनाथ ने 18 रनों की पारी खेली. इस तरह से विदर्भ की टीम दूसरी पारी में 254 रन बनाने में सफल हुई. जवाब में गुजरात 54 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह से विदर्भ ने सबसे कम स्कोर बनाकर 18 रनों से जीत दर्ज करने के साथ ही इतिहास भी रच दिया. 

यह भी पढ़ें: WFI के अध्यक्ष को नहीं हटाया तो कराएंगे FIR, पुनिया बोले- हमारे साथ बहुत गलत हुआ

विदर्भ की इस जीत में गेंदबाजों में अहम भूमिका निभाई. आदित्य सरवते ने 15.3 ओवर की गेंदबाजी की 6 ओवर मेडन डाला 17 रन खर्च कर 6 विकेट अपने नाम किया. हर्ष दुबे ने नौ ओवर की गेंदबाजी की एक ओवर मेडन डालते हुए 11 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. अक्षर वखारे ने नौ ओवर की गेंदबाजी की चार ओवर मेडन डालते हुए 16 रन खर्च किया. विदर्भ की जीत में इन गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. इस जीत से विदर्भ रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे कम स्कोर बनाने के बाद भी मैच जीतने में सफल हुई.