News Nation Logo
Banner

ये क्या! पाकिस्तान में क्रिकेट स्टेडियम में उगाने लगे कद्दू

पाकिस्तान में क्रिकेट का हाल इतना खराब हो गया है कि अब स्टेडियम का उपयोग सब्जियां उगाने में हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 20 Aug 2021, 07:10:58 PM
pakistan

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पाकिस्तान में एक मीडिया रिपोर्ट के बाद हो रही चर्चा 
  • पाकिस्तान में करीब एक दशक तक बंद रहा है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट
  • पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने जताई है नाराजगी

नई दिल्ली :

पाकिस्तान में क्रिकेट की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि अब स्टेडियम खाली पड़े हैं. हालत ये है कि स्टेडियम में कद्दू और अन्य सब्जियां उगाई जा रही हैं. ये दावा किया पाकिस्तान की ही एक मीडिया  एजेंसी ने. पाकिस्तान की एक मीडिया एजेंसी एआरवाई चैनल की एक रिपोर्ट तमाम मीडिया ग्रुप ने प्रकाशित की है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान के क्रिकेट स्टेडियम में लंबे समय से कोई मैच नहीं होने के कारण अब इसमें सब्जियां उगाई जा रही हैं. रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में खानेवाल क्रिकेट स्टेडियम है. इस स्टेडियम को इसलिए तैयार किया गया था, जिससे घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा मिले. इस स्टेडियम को तैयार करने में करोड़ों रुपये भी खर्च किए गए थे. इसमें तमाम उच्च स्तर की सुविधाएं थीं. अब इस स्टेडियम का हाल बदहाल हो गया है. अब यहां पर कद्दू और तमाम सब्जियां उगाई जा रही हैं. रिपोर्ट में एक वीडियो भी दिखाया गया है. दावा किया है कि यह स्टेडियम का वीडियो है. इसमें स्टेडियम में बड़े-बड़े पौधे आदि उगे दिखाई दे रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः तालिबान को है क्रिकेट से प्रेम!

सोशल मीडिया पर भी इस रिपोर्ट की जमकर चर्चा हो रही है. कई लोग पाकिस्तान में स्टेडियम के इस हाल पर दुख जता रहे हैं तो कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर  शोएब अख्तर ने भी इस रिपोर्ट को देखकर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि ये हाल देखकर बहुत दुख हो रहा है. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं बंद रही थीं. वर्ष 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम दौरा करने आई थी. उस समय टीम पर हमला हो गया था. इसके बाद लंबे समय तक पाकिस्तान में कोई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता नहीं हुई. इस घटना के 11 साल बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता होनी शुरू हुई. हालांकि कुछ साल पहले पाकिस्तान में टी-20 की क्रिकेट लीग जरूर शुरू हुई थी. यह भारत में होने वाली आईपीएल की तर्ज पर ही शुरू की गई थी. इसे एक तरह से पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी कहा गया. इसमें कई विदेशी खिलाड़ियों ने भी प्रतिभाग किया. हालांकि अंतरराष्ट्रीय आयोजन की बात करें तो अब दोबारा पाकिस्तान में आयोजन की शुरुआत इस वर्ष हुई है. न्यूजीलैंड और इसके बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना है लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद दोनों देशों के दौरे पर संशय के बादल हैं. दोनों ही देश के टीम प्रबंधन सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. 

 

First Published : 19 Aug 2021, 06:49:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.