logo-image

ये ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर अपनी टीम छोड़कर ब्रिस्बेन हीट की ओर से खेलेगा

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने अपनी पुरानी टीम छोड़ दी है और नई टीम के साथ कांट्रैक्ट कर लिया है. उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान में जन्में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. 

Updated on: 29 Jun 2022, 10:45 AM

दिल्ली:

Usman Khawaja : ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने बुधवार यानी 29 जून को ट्वीटर के माध्यम से बड़ी सूचना दी. उन्होंने बताया कि ब्रिस्बेन हीट के साथ उन्होंने चार साल का करार किया है. अब चार साल वह ब्रिस्बेन हीट की ओर से खेलेंगे. उस्मान ख्वाजा ने बताया कि ब्रिस्बेन हीट को जॉइन करके वह काफी उत्साहित हैं. उस्मान ख्वाजा क्वीन्सलैंड के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि ब्रिस्बेन हीट और क्वीन्सलैंड उनके लिए खास मायने रखते हैं. उस्मान ख्वाजा ऐसे क्रिकेटर हैं, जो पाकिस्तान में जन्मे लेकिन बचपन ऑस्ट्रेलिया में बीता और ऑस्ट्रेलिया के लिए ही क्रिकेट खेलते हैं. 

इसे भी पढ़ें: Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

इसके अलावा उस्मान ख्वाजा बिग बैश लीग में अभी तक सिडनी थंडर के लिए क्रिकेट खेलते थे. सिडनी थंडर की टीम को अब उन्होंने अलविदा कह दिया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार उस्मान ख्वाजा ने ये भी कहा है कि सिडनी थंडर के साथ उनका अनुभव काफी अच्छा रहा लेकिन पारिवारिक कारणों से उसे छोड़ने का फैसला किया. अब ब्रिस्बेन हीट की ओर से खेलेंगे. 

यहां ये भी बता दें कि उस्मान ख्वाजा आईपीएल में भी खेल चुके हैं और साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट्स के सदस्य रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में कुल 6 मैच ही खेलें हैं. इसके अलावा पर पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं.