logo-image

Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच सीरीज में भारत ने 2-0 से जीत दर्ज कर ली है. दूसरे मैच में हुई जीत में सबसे बड़े हीरो रहे संजू सैमसन और दीपक हुड्डा (Sanju Samson and Deepak Hooda) जिन्होंने शानदार साझेदारी की. 

Updated on: 29 Jun 2022, 07:45 AM

दिल्ली:

Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए टी20 में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अब संजू सैमसन और दीपक हुड्डा के नाम पर कायम हो गया है. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से संजू और ईशान किशन ने ओपनिंग की. ईशान के जल्द आउट होने पर दीपक हुड्डा क्रीज पर आए. इसके बाद संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने मिलकर ताबड़तोड़ चौके-छक्के जड़े. दोनों ने मिलकर 176 रन की साझेदारी की और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम था, जिन्होंने एक साथ 165 रन की साझेदारी साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ की थी. यह मैच भारत ने 4 रन से जीता. 

इसे भी पढ़ें: Deepak Hooda से पहले ये तीन खिलाड़ी लगा चुके हैं T20 में शतक, जानें किसने लगाया था पहला Century

ये रिकॉर्ड साझेदारी करने वाले दीपक हुड्डा और संजू सैमसन के बीच खास रिश्ता है.  दीपक हुड्डा का जन्म हरियाणा के रोहतक जिले में साल 19 अप्रैल 1995 को हुआ था. उनके पिता एयरफोर्स में थे और खुद कबड्डी खिलाड़ी भी थे. उन्होंने बचपन से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. वहीं, संजू सैमसन केरल के तिरुवंतपुरम में 11 नवंबर 1994 को हुआ था. उनके पिता दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल थे और फुटबॉल के खिलाड़ी भी रह चुके हैं. वह संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेल चुके हैं. 

संजू सैमसन और दीपक हुड्डा, दोनों ही खिलाड़ियों का जन्म अलग-अलग राज्यों में हुआ. दोनों के परिवार अलग राज्यों में रहे लेकिन कमाल की बात दोनों बचपन के दोस्त हैं. ये बात आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद खुद दीपक हुड्डा ने बताई की संजू और वह खुद काफी पहले से दोस्त हैं और ये बात क्रिकेट जगत में अब तक बहुत कम लोगों को पता थी. इस साझेदारी के बाद दोनों, दोस्तों की तारीफ हो रही है.