logo-image

Deepak Hooda से पहले ये तीन खिलाड़ी लगा चुके हैं T20 में शतक, जानें किसने लगाया था पहला Century

दूसरे मैच में भारत के दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) बेहतरीन फॉर्म में दिखे. भारत ने इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं की क्योंकि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तेज गेंदबाज मार्क अडायर को तीन रन पर आउट कर दिया. 

Updated on: 28 Jun 2022, 11:36 PM

डबलिन:

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने मंगलवार को डबलिन (Dublin) के द विलेज में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ महज 49 गेंदों में अपना पहला टी20 शतक (First T20 Century) जड़ा. दाएं हाथ का बल्लेबाज पहले गेम में अर्धशतक बनाने से चूक गया था. हुड्डा पहले मैच में 47 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस मैच में भारत ने 16 गेंद शेष रहते 7 विकेट से मैच जीता था. दूसरे मैच में भारत के दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) बेहतरीन फॉर्म में दिखे. भारत ने इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं की क्योंकि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तेज गेंदबाज मार्क अडायर को तीन रन पर आउट कर दिया. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

वहां से संजू सैमसन (Sanju Samson) और हुड्डा ने कार्यभार संभाला और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इस जोड़ी ने आयरलैंड के गेंदबाजों को जमकर धुनाई की. हुड्डा ने महज 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. हुड्डा अपनी पारी में नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हो गए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आउट किया. इससे पहले भारत 200 का आंकड़ा पार कर गया था. हुड्डा ने संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 176 रन की अहम साझेदारी की. दीपक 

हुड्डा सुरेश रैना (Suresh Raina), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) के बाद T20I में शतक बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बने. एक दशक से भी अधिक समय पहले रैना टी20ई शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने थे, जिसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टी20 में अपना शतक जमाया. हुड्डा ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की ओर से शानदार बल्लेबाजी की थी जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिली.