News Nation Logo

तन्मय श्रीवास्तव ने क्रिकेट को कहा अलविदा, विराट संग मिलकर भारत को जिताया था विश्व कप

श्रीवास्तव ने प्रथम श्रेणी के 90 मैचों में 10 शतकों और 27 अर्धशतकों की मदद से 4,918 रन बनाये है. वह हालांकि सीनियर भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Oct 2020, 07:30:41 PM
tanmay ddsportschannel

तन्मय श्रीवास्तव (Photo Credit: https://twitter.com/ddsportschannel)

मुंबई:

भारत के अंडर-19 (2008) विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने नये सपने देखे हैं, जिस पर काम करने की बड़ी महत्वकांक्षा है. बायें हाथ के इस तीस साल के बल्लेबाज ने सोशल मीडिया के जरिये संन्यास की घोषणा की, लेकिन अपने आगे कि योजना के बारे में नहीं बताया.

ये भी पढ़ें- KXIP vs SRH, Dream 11: केएल राहुल सबसे बड़े खिलाड़ी, बेयरस्टो-वॉर्नर का भी दबदबा

कानपुर में जन्में इस क्रिकेटर ने ट्वीट किया, ‘‘यह मेरे क्रिकेट करियर को अलविदा कहने का समय है. मैंने यादें और दोस्त बनाने के साथ जूनियर क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी और अंडर -19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम के साथ कप लेकर घर (देश) लौटा.’’ श्रीवास्तव ने इसके साथ ही लगातार समर्थन के लिए अपने कोचों, उत्तर प्रदेश क्रिकेट प्रशासकों, माता-पिता और पत्नी का धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें- KXIP vs SRH: जीत के लिए टीम में बदलाव कर सकते हैं वॉर्नर और राहुल

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैंने मैदान के अंदर और बाहर क्रिकेट से जुड़ी ऐसी यादें बनाई है जो जीवन भर मेरे साथ जुड़ी रहेंगी. मैंने नये सपने देखे है और उसके लिये बड़ी महत्वकांक्षा है. अब अगले अध्याय का समय है.’’ वह मलेशिया में 2008 में खेले गये अंडर-19 विश्व कप में 262 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर थे. उन्होंने फाइनल में 43 रन का अहम योगदान दिया था. इस टीम के कप्तान विराट कोहली थे.

यह भी पढ़ें : KXIP vs SRH: प्लेऑफ की लड़ाई में पंजाब और हैदराबाद आमने-सामने, दुबई में होगी भिड़ंत

श्रीवास्तव ने प्रथम श्रेणी के 90 मैचों में 10 शतकों और 27 अर्धशतकों की मदद से 4,918 रन बनाये है. वह हालांकि सीनियर भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके. घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधित्व के बाद उन्होंने उत्तराखंड का नेतृत्व किया. आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और पूर्व टीम कोच्चि टस्कर्स का प्रतिनिधित्व किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 07:30:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.