logo-image

MS Dhoni : धोनी से ये स्पेशल क्वालिटी सीखना चाहता है अंडर-19 वर्ल्ड कप का स्टार, खुद बताया

Under-19 World Cup 2024 : विकेटकीपर - बल्लेबाज अरावेली अवनीश राव में अंडर-19 वर्ल्ड कप में कई बार एमएस धोनी की झलक दिखी. अब उन्होंने बताया है कि वह एक स्पेशल क्वालिटी माही से सीखना चाहते हैं.

Updated on: 10 Feb 2024, 08:49 PM

नई दिल्ली:

Under-19 World Cup 2024 : रविवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर हर किसी में उत्साह है. युवा ब्रिगेड फाइनल में कंगारुओं को हराकर सीनियर टीम का बदला लेना चाहेगी. इस बड़े मैच से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज अरावेली अवनीश राव ने कहा है कि वह बेस्ट प्रदर्शन के साथ रविवार को मैदान पर उतरेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि अगला लक्ष्य एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने पर होगा.

होटल में जाकर नहीं करते क्रिकेट पर बात

अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के विकेटकीपर - बल्लेबाज अरावेली अवनीश राव में कई बार एमएस धोनी की झलक दिखी. आईपीएल 2024 में वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी ने मिनी ऑक्शन में इस युवा खिलाड़ी को 20 लाख की बेस प्राइज पर खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. अब ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले फाइनल मैच से पहले एक इंटरव्यू में कहा, "हम पहले दिन से अच्छा खेल रहे हैं और यहां जीतने के इरादे से ही आए हैं. एक टीम के रूप में खेलना हमारी ताकत है और हम कोई दबाव नहीं कर रहे. होटल में जाने के बाद क्रिकेट से हटकर ही बातें करते हैं ताकि हम फ्रेश रहें और प्रेशर ना रहे."

धोनी की कप्तानी में खेलना सपना

अंडर-19 स्टार कीपर अरावेली अवनीश राव ने आगे एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने को लेकर उत्साह दिखाया और कहा है कि उनकी कप्तानी में खेलना तो एक खिलाड़ी के लिए सपने के सच होने जैसा होता है. उन्होंने IPL 2024 को लेकर कहा, "मुझे यकीन ही नहीं हुआ था कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मुझे सिलेक्ट किया है. मुझे विश्वास करने में वक्त लगा. मैं उस समय घर पर ही था और हमारा फोन लगातार बज रहा था. अब मैं धोनी सर और सीएसके को गौरवान्वित करना चाहता हूं. अभी आईपीएल के बारे में नहीं सोच रहा हूं. फाइनल के बाद सोचूंगा लेकिन सीएसके के लिये और धोनी सर की कप्तानी में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है. मेरे लिये यह सपना सच होने जैसा है. मैं एमएस धोनी सर से स्पिनरों के सामने विकेटकीपिंग करना और विकेटकीपिंग में फुर्ती लाना सीखना चाहता हूं.’’

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : बॉलिंग से करियर शुरू करने वाले रोहित आखिर कैसे बने थे बल्लेबाज? हादसे ने बदल दी किस्मत