logo-image

Sanju Samson, Deepak Hooda की चमक में इस खिलाड़ी को भूल गए लोग, जीत दिलाने में बड़ा योगदान

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) सीरीज में भारत की शानदार 2-0 से जीत हुई है. दूसरे मैच में जीत का सेहरा संजू सैमसन और दीपक हुड्डा के सिर बंधा है. हालांकि इस बीच एक बाद की चर्चा बहुत कम हो रही है.

Updated on: 29 Jun 2022, 08:51 AM

दिल्ली:

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है. भारत ने यह सीरीज 2-0 से जीती. दूसरे टी20 मैच में Sanju Samson और Deepak Hooda हीरो रहे. दोनों ने मिलकर 176 रन की साझेदारी की और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम था, जिन्होंने एक साथ 165 रन की साझेदारी साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ की थी. यह मैच भारत ने 4 रन से जीता लेकिन इस जीत में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा की तारीफ के बीच एक खिलाड़ी का नाम दब गया. 

इसे भी पढ़ें : Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

इस जीत में बड़ा योगदान उमरान मलिक का भी है. दरअसल, यह एक रोमांचक मैच था. भारत ने शानदार बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 225 रन बनाए. आयरलैंड को जीत के लिए 226 रन चाहिए थे. आयरलैंड की टीम कमजोर मानी जा रही थी लेकिन उसके बल्लेबाजों ने शानदार दम दिखाया और धुआंधार रन बनाने शुरू किए. अंतिम ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद थमाई नए नवेले उमरान मलिक को. उमरान मलिक का यह दूसरा ही इंटरनेशनल मैच था और पहले मैच में भी सिर्फ एक ही ओवर कर सके थे. ऐसे में उमरान के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी लेकिन उन्होंने यह जिम्मेदारी शानदार तरीके से निभाई. उन्होंने पहली ही गेंद डॉट फेंकी और अंतिम गेंद पर भी जब 6 रन चाहिए थे तो गेंद को बल्लेबाज को छूने भी नहीं दिया और सिर्फ एक रन गया. ऐसे में उमरान मलिक ने शानदार ओवर फेंककर भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. बता दें कि इस मैच में उमरान मलिक ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिया और 151 किमी प्रति घंटें की स्पीड से गेंद भी फेंकी.