logo-image

त्रिनिदाद एवं टोबैगो को पूरे सीपीएल की मेजबानी के लिये सरकार से अनुमति मिली

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के पूरे सत्र को त्रिनिदाद एवं टोबैगो में 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा. इसके लिए आयोजकों को स्थानीय सरकार से मंजूरी मिल गई है.

Updated on: 11 Jul 2020, 04:31 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन:

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के पूरे सत्र को त्रिनिदाद एवं टोबैगो में 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा. इसके लिए आयोजकों को स्थानीय सरकार से मंजूरी मिल गई है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हालांकि पहले ही शुरू हो चुका है लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच सीपीएल पहला टी20 लीग होगी. टूर्नामेंट के दौरान स्थानीय आबादी में कोरोना वायरस के फैलने के जोखिम को कम करने और विदेशों से त्रिनिदाद एवं टोबैगो की यात्रा करने वालों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Video: सुरेश रैना और ऋषभ पंत ने शुरू की IPL की तैयारियां, नेट्स में जमकर बहाया पसीना

सभी टीमों और अधिकारियों को एक होटल में रखा जाएगा. देश में पहुंचने पर सभी को पहले दो हफ्तों के लिए सख्त पृथकवास में रहना होगा. सीपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘‘विदेश से आने वाले सभी लोगों का प्रस्थान से पहले और फिर त्रिनिदाद आने पर कोविड-19 का परीक्षण किया जाएगा.’’ टीमों और अधिकारियों को ‘घरों’ में रखा जाएगा जहां सामाजिक दूर का पालन करना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ का ये रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है! सचिन तेंदुलकर भी रह गए पीछे

बयान के मुताबिक, ‘‘अगर किसी भी खिलाड़ी या अधिकारी में कोविड-19 के लक्षण दिखे तो उस समूह के सभी लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा.’’ सीपीएल में रशीद खान, क्रिस लिन, कार्लोस ब्रैथवेट, ड्वेन ब्रावो, एलेक्स हेल्स और किरोन पोलार्ड जैसे विदेशी और कैरेबियाई खिलाड़ी भाग लेंगे. कैरिबियाई क्षेत्र कोविड-19 महामारी से सबसे कम प्रभावित क्षेत्र रहा है. त्रिनिदाद और टोबैगो में अब तक इसके 133 मामले सामने आए हैं.