logo-image

World Cup 2023 Final : 5 महीने पहले ही टीम इंडिया को मिल गई थी वार्निंग, ट्रॉफी गंवाने के बाद हुआ एहसास

World Cup 2023 Final : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलियाई के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. आपको बता दें कि टीम इंडिया को 5 महीने पहले ही चेतावनी मिल गई थी, लेकिन हार के बाद फैंस को इस बात का एहसास हुआ.

Updated on: 20 Nov 2023, 07:11 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023 Final : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. तीसरी बार भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है. पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को मिली है. भारतीय टीम का ऐसे हारना फैन को बर्दाश्त नहीं हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद भारतीय फैंस को एहसास हुआ कि टीम इंडिया को इस मैच से पांच महीने पहले ही चेतावनी मिल गई थी. अब आप भी सोच रहे होंगे भला वर्ल्ड कप फाइनल से पांच महीने पहले कैसी चेतावनी और किसकी चेतावनी. तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

5 महीने पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी थी चेतावनी

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड ने एक ऐतिहासिक पारी खेलकर भारत के हाथ से ट्रॉफी छीन ली. उन्होंने इस फाइनल मैच में 120 गेंदों पर 137 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और 4 छक्के निकले. हेड के सामने पूरे टूर्नामेंट में खतरनाक साबित हुए भारतीय गेंदबाद पूरी तरह से फेल नजर आए. किसी के पास ट्रेविस हेड का कोई तोड़ नहीं था. आपको बता दें कि ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ इसी साल पांच महीने पहले एक ऐसी पारी खेलकर भारत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी भी छीन ली थी.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को हराने के लिए पैट कमिंस ने ली इस इंसान की मदद, फाइनल से पहले चुपके से भेजी थी पिच की फोटो

भारत से छीनी WTC की ट्रॉफी

ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ जून 2023 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार शतक जड़ा था. उस मैच में भी टीम इंडिया को हेड की पारी की वजह से हार का सामना करना पड़ा था. पांच महीने पहले भारत के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में खेली गई हेड की ये पारी टीम इंडिया के लिए किसी चेतावनी से कम नहीं थी, लेकिन टीम इंडिया ने इस बात को शायद नजरअंदाज कर दिया.

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell : भड़के फैंस ने मैक्सवेल की पत्नी को दी गालियां, भारतीय मूल की विनी के जवाब ने जीता दिल