logo-image

राष्ट्रमंडल खेल 2022 : बॉक्सर लवलीना ने आसान जीत के साथ शुरू किया अभियान

राष्ट्रमंडल खेल 2022 : बॉक्सर लवलीना ने आसान जीत के साथ शुरू किया अभियान

Updated on: 31 Jul 2022, 09:05 AM

बर्मिघम:

भारत की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक की अपनी तलाश में शानदार शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड की महिला लाइट मिडिलवेट (66 से 70 किग्रा) में अपने पहले दौर की प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सहज जीत दर्ज की। भारतीय मुक्केबाज अब कांस्य पदक हासिल करने से एक जीत दूर है।

न्यूजीलैंड की एरियन निकोलसन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करते हुए लवलीना 5-0 की विजेता बनकर उभरीं।

24 वर्षीय लवलीना, जो असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के रूप में काम करती हैं, ने अपने कद के लाभ का फायदा उठाया और अपने 38 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आराम से विजेता बनकर उभरीं।

लवलीना ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पदार्पण करते हुए सर्वसम्मति से निर्णय के लिए सभी पांच कार्डो पर 30-27, 30-27, 30-25, 30-25 और 30-27 स्कोर करने में कामयाबी और 5-0 से जीत हासिल की।

ब्लू कॉर्नर से खेलते हुए लवलीना सभी मामलों में रिंग में बेहतर मुक्केबाज साबित हुईं। उन्होंने तीनों राउंड में न्यूजीलैंड की अपनी प्रतिद्वंद्वी पर मुक्कों की झड़ी लगा दी।

टोक्यो ओलंपिक खेलों के अलावा विश्व चैंपियनशिप और एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली लवलीना अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए वेल्स की रोजी एक्लेस से भिड़ेंगी। उन्हें भरोसा है कि कम से कम कांस्य पदक जरूर हासिल करेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.