logo-image

TNPL 2023: 1 गेंद पर 18 रन कभी बनते देखा है? नहीं ना, जरा ये वीडियो देखिए

TNPL 2023: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कप्तान अभिषेक ने फेंकी सबसे महंगी बॉल.

Updated on: 14 Jun 2023, 09:23 AM

नई दिल्ली:

TNPL 2023: क्रिकेट एक ऐसा गेम है जहां पर सारी प्रेडिक्शन फेल हो जाती हैं. आप कभी सोच रहे होते हैं कि मुकाबला आपके हाथ में है, लेकिन अगले ही पल वह मुकाबला आपके हाथ से जाकर दूसरी टीम के पास चला जाता है. ऐसा ही कुछ तमिलनाडु प्रीमियर लीग में देखने को मिला. मुकाबला हो रहा था सालेम स्पार्टन्स और चेपॉक सुपर गिलीज के बीच और बॉलिंग कर रहे थे कि कप्तान अभिषेक तंवर. पारी का आखिरी बॉल चल रही थी. सब कुछ ठीक था. 5 बॉल अभिषेक फेंक चुके थे. पाचवीं बॉल के लिए जा रहे थे, लेकिन उसके अगले 5 मिनट कुछ ऐसा घटता है कि देखने वाले देखते ही रह जाते हैं. उस आखिरी गेंद पर 1 नहीं 5 नहीं 10 नहीं बल्कि 18 रन आते हैं. पहले आप ये वीडियो देखिए.

 

 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान ने चली चाल, इन 4 देशों को भेजा निमंत्रण, जानें क्या है पूरा मामला

ऐसे आए 1 बॉल पर 18 रन

आपने देखा किस तरीके से अभिषेक उस आखरी बॉल पर 18 रन देकर टीम के स्कोर को 210 के पार पहुंचा देते हैं. अब आपको थोड़ा इसके बारे में डिटेल में बताते हैं. अभिषेक के पांचवीं बॉल फेंकने के लिए आए तो उन्होंने लगातार दो नो बॉल की. उस नो बॉल पर छक्का भी आया. इसके बाद वाइट बॉल फेंकी और इसके बाद एक और नो बॉल. जब अभिषेक की बॉल लीगल मानी गई, उस पर भी बल्लेबाज ने एक दमदार छक्का लगा दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विंडीज दौरे से वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी टीम इंडिया, जानें कौन से 15 खिलाड़ी होंगे शामिल!

इसका मतलब ये हुआ कि वो 1 बॉल 18 रन देकर गई. क्रिकेट के इतिहास में भारत की तरफ से अभिषेक सबसे महंगे 1 गेंद पर रन देने वाले गेंदबाज बन गए. ऐसा नहीं है कि ये सारी बातें तमिलनाडु लीग (TNPL 2023) में ही देखने को मिली. बल्कि आईपीएल (IPL) और अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर भी ऐसी घटनाएं होते हुए देखा है. यह क्रिकेट है बॉस यहां कुछ भी पॉसिबल है.