logo-image

IND vs WI: विंडीज दौरे से वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी टीम इंडिया, जानें कौन से 15 खिलाड़ी होंगे शामिल!

टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. जहां टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. इस वनडे सीरीज से टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां भी शुरू कर देगी.

Updated on: 13 Jun 2023, 06:25 PM

नई दिल्ली:

India Squad For West Indies ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद टीम इंडिया अब वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएगी. भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां वेस्टइंडीज दौरे से शुरू करेगी. इस दौरे पर भारतीय टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. आइए जानते हैं इस दौरे पर टीम इंडिया के वनडे में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.  

टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से टेस्ट मैच से करेगी. इसके बाद 27 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस वनडे सीरीज से भारत वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में भी जुट जाएगा. ऐसे में यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है. इस सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सेलेक्टर्स की निगाहें रहेगी. जो भी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगा वह वनडे वर्ल्ड के स्क्वाड में अपनी जगह बनाएगा.

15 सदस्यीय स्क्वाड में उन्हें मिल सकता है मौका

इस सीरीज में उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है जो वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे. इसमें शुभमन गिल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे इस बात की पूरी संभावना है. वहीं विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव इस टीम का हिस्सा होंगे. इसके अलावा केएल राहुल की वापसी हो सकती है. जबकि विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को भी टीम में शामिल किया जा सकता है.

वहीं हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाते नजर आएंगे. इसके अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी मौका मिल सकता है. मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट को संभालते नजर आ सकते हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का वनडे शेड्यूल:

पहला ODI, 27 जुलाई - केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
दूसरा ODI, 29 जुलाई - केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
तीसरा ODI, 1 अगस्त - ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद
(सभी मैच भारतीय समयानुसार 7:00 PM से होंगे)

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.