logo-image

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने जमकर की विराट कोहली (Virat Kohli) की प्रशंसा, जानें वजह

इस सीरीज के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) लगातार आपस में भिड़ रहे थे. साथ ही भारतीय टीम ने 71 साल बाद आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही.

Updated on: 17 Jun 2022, 03:58 PM

मुंबई:

Tim Paine praise virat kohli : टिम पेन (Tim paine) ने 2021 एडिलेड टेस्ट (Adelaide test) के दौरान विराट कोहली (virat kohli) की पारी को लेकर प्रशंसा की है. टिम पेन (Tim paine) ने यहां तक ​​​​दावा किया कि उन्हें लगा कि भारतीय स्टार बल्लेबाज उस दिन आउट नहीं होने वाला है. एडिलेड (Adelaide test) में डे-नाइट टेस्ट 2021 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ (Border Gavaskar trophy series) का पहला मैच था और इसे भारत की दूसरी पारी के पतन के लिए याद किया जाता है, जहाँ टीम सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो गई थी. हालांकि, भारतीय टीम की पहली पारी में पेन ने स्वीकार किया कि वह थोड़े चिंतित थे क्योंकि कोहली पूरी तरह नियंत्रण में लग रहे थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने कहा कि उन्हें लगा कि उनकी टीम क्रीज पर भारतीय स्टार के साथ कठिन समय में है.

ये भी पढ़ें : राशिद खान ने शेयर किया अपनी भतीजी का मनमोहक वीडियो, देखते ही छू लेगा आपका दिल

इस सीरीज के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) लगातार आपस में भिड़ रहे थे. साथ ही भारतीय टीम ने 71 साल बाद आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही. इस वजह से सीरीज को लंबे वक्त तक याद रखा जाएगा. टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि उस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शानदार पार्टनरशिप कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. लेकिन जब ऐसा लगने लगा कि भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहेगी, उसके बाद विकेट जल्दी-जल्दी आउट होने लगे.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि जब विराट कोहली (Virat Kohli) और अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बैटिंग कर रहे थे, उस वक्त भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 188 रन था, लेकिन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद टीम इंडिया 244 रनों पर ऑल आउट हो गई. गौरतलब है कि भारतीय टीम की आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर एक खास डॉक्यूमेंट्री (Documentary) बनी है. इस डॉक्यूमेंट्री का नाम है 'बंदों में था दम'. दरअसल, इस डॉक्यूमेंट्री में दिखाया गया है कि किस तरह मुश्किल हालात के बावजूद भारतीय टीम ने कंगारूओं को उसी की सरजमीं पर हराया.