News Nation Logo

एक ही दिन में क्रिकेट फैंस को लगे 3 बड़े झटके, वर्ल्ड के तीन प्लेर्यस ने लिया संन्यास

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 19 Jul 2022, 12:06:15 PM
simmons 1

Denesh Ramdin, Ben Stokes, Lendl Simmons (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:  

सोमवार 18 जुलाई का दिन क्रिकेट फैंस के लिए काफी निराशाजनक रहा. एक ही दिन में वर्ल्ड क्रिकेट के तीन बड़े नामों ने इंटरनेशनल क्रिकेट या किसी एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे, वेस्टइंडीज के दिनेश रामदीन (Denesh Ramdin) और लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने  क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर फैंस को चौंका दिया. इन तीनों खिलाड़ियों का संन्याय क्रिकेट फैंस के लिए झटका रहा.  

बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास का ऐलान करके ना सिर्फ अपनी टीम बल्कि फैन्स को भी चौंका दिया. कुछ दिन पहले ही बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. उनकी अगुवाई में इंग्लैंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही थी. लेकिन स्टोक्स का अचानक वनडे से संन्यास लेने का फैसला सबको हैरान कर दिया. बेन स्टोक्स ने 104 वनडे मैचों में 2919 रन बनाए बनाए हैं, जिसमें 3 शतक शामिल हैं. इस दौरान बेन स्टोक्स का औसत करीब 40 का रहा है. उन्होंने 74 विकेट भी अपने नाम किया है. बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास के बयान में लिखा है कि आज के वक्त में तीनों फॉर्मेट खेलना संभव नहीं है. 

वेस्टइंडीज के दो बड़े खिलाड़ियों ने संन्यास का किया ऐलान 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज होना है, लेकिन उससे पहले ही वेस्टइंडीज के दो बड़े स्टार खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. लेंडल सिमंस जो कि वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज रहे हैं, उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की. लेंडल सिमंस ने 68 वनडे मैचों में 31.58 की औसत से 1958 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं. लेंडल सिमंस ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ खेलते हैं. आईपीएल में सिमंस के नाम 29 मैच में 1079 रन हैं. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Form: फॉर्म तलाशने अपने पुराने एकेडमी जाएंगे विराट कोहली!

लेंडल सिमंस के अलावा दिनेश रामदीन ने भी संन्यास का ऐलान किया है. 37 साल के दिनेश रामदीन ने 74 टेस्ट मैचों में 2898 रन बनाए हैं. वहीं 139 वनडे मैचों में 2200 रन और 71 टी-20 मैचों में 636 रन बनाए हैं. दिनेश रामदीन लंबे समय तक वेस्टइंडीज के विकेटकीपर रहे, सभी फॉर्मेट में उनके नाम 400 से अधिक कैच हैं. 

यह भी पढ़ें: 20 मिनट में दिला सकता हूं Virat Kohli का खोया हुआ फॉर्म, Sunil Gavaskar का दावा

First Published : 19 Jul 2022, 12:06:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.