logo-image

ना रोहित, ना राहुल, ये होगा भारत की टेस्ट टीम का 'सेनापति'

Test Captaincy : मोहम्मद शमी को एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि अनुभव की उनके पास कोई कमी नहीं है, साथ ही धोनी और विराट जैसे कप्तानों के साथ वो खेल कर कप्तानी के भी गुण सीख चुके हैं. 

Updated on: 29 Jan 2022, 04:01 PM

नई दिल्ली:

Test Captaincy : जब से विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम से कप्तानी का पद छोड़ा है तभी से अब BCCI के अंदर हर दिन इस जिम्मेदारी के लिए नाम सामने आ रहे हैं. रोहित शर्मा, केएल राहुल और बुमराह के बाद अब एक भारतीय प्लयेर भी कप्तानी की दौड़ में शामिल हो गया है. उस प्लेयर का नाम है मोहम्मद शमी. शमी के बारे में भी BCCI के कुछ मेंबर्स अपनी राय बना रहे हैं. अब ये देखने वाली बात होगी कि किस प्रकार BCCI अपना फैसला लेती है.

यह भी पढे़ें - IPL 2022 : आईपीएल बॉस 'क्रिस गेल' ने लिया संन्यास!, रिकार्ड्स के रहे हैं बादशाह

हालांकि मोहम्मद शमी के लिए BCCI के सामने उम्र को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. शमी इस समय 31 साल के हैं और BCCI 4 से 5 साल के लिए किसी कप्तान को टीम देना चाहता है. मगर कुछ मेंबर्स ये भी बात कर रहे हैं कि रोहित शर्मा को कप्तानी इसलिए नहीं दे रहे हैं क्योंकि उन पर अतिरिक्त बोझ ना पड़े. इस साल टी20 वर्ल्ड कप है और अगले साल 50-50 ओवर्स का वर्ल्ड कप. ऐसे में बोर्ड रोहित को ज्यादा जिम्मेदारी नहीं देना चाहता है.

यह भी पढ़ें - IPL 2022 : आ गया आईपीएल का बब्बर शेर, खेल अब होगा शुरू

वहीं मोहम्मद शमी को एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि अनुभव की उनके पास कोई कमी नहीं है, साथ ही धोनी और विराट जैसे कप्तानों के साथ वो खेल कर कप्तानी के भी गुण सीख चुके हैं.