logo-image

IND vs NZ : हार्दिक कराएंगे सीरीज में भारत की वापसी, काम आएगा ये प्लान!

IND vs NZ : भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है.

Updated on: 28 Jan 2023, 10:10 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ : भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला कल रांची में खेला गया. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले मुकाबले में भारत को 21 रनों से मात देकर ये दिखा दिया कि वनडे सीरीज में भले ही उसका सूपड़ा साफ हुआ हो, लेकिन जब बात टी20 की आती है तो कोई भी टीम किसी भी टीम पर भारी पड़ सकती है. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत 0-1 से पिछड़ गया है. ऐसे में अगला मैच भारत के लिए काफी अहम होगा कि उसे जीता जाए. अगर भारत हार जाता है तो सीरीज T20 कि अपने हाथ से गंवा देगा. भारत की वापसी के लिए हार्दिक पांड्या ने एक खास प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. ये प्लान भारत को 2-1 से सीरीज जीत की गारंटी दे सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के चैंपियन बनने का बन रहा संयोग, ये खिलाड़ी दिलाएंगे ट्रॉफी?

हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह है सलामी जोड़ी और तेज गेंदबाजी पर. अगर आप कल के मैच का विश्लेषण करेंगे तो पाएंगे कि हमारे सलामी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उसका नतीजा ये हुआ कि प्रेशर मध्यक्रम बल्लेबाज पर बना और टीम अपना फीसदी नहीं दे पाई. वहीं गेंदबाजी की बात करें अर्शदीप सिंह के उस एक ओवर ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया. अगर वह नो बॉल नहीं हुई होती तो हो सकता है कि भारत इस मुकाबले को अपने नाम कर लेता.

ऐसे में हार्दिक का प्लान यही है कि पहले सलामी जोड़ी को मजबूत किया जाए. शुरुआत के 6 ओवर विकेट नहीं देना है. भले ही कम रन अपने खाते में जुड़ पाएं. वहीं दूसरी तरफ तेज गेंदबाजी में कोशिश ये करनी है कि नो बॉल ना हो. क्योंकि आने वाले विश्वकप में यह गलती टीम पर भारी पड़ सकती है. नो बॉल की समस्या ने टीम को परेशान किया हुआ है. टीम पिछले कई समय से नो बॉल को लेकर दिक्कत में है. बुमराह भी इस समस्या से अपने आप को अलग नहीं कर सके हैं.