logo-image

दीपक चाहर (Deepak Chahar) को लेकर आई ये बड़ी खबर, जानें टीम इंडिया से जुड़ेंगे कब तक ?

ऐसे में अब यह उम्मीद की जा रही है कि दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जा सकता है. 29 वर्षीय इस गेंदबाज को इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान चोट लगी थी.

Updated on: 21 Jun 2022, 08:55 PM

मुंबई:

Injured Deepak Chahar Big Update : IPL के हालिया संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम में शामिल दीपक चाहर (Deepak Chahar) की कमी महसूस की गई थी क्योंकि एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम अंक तालिका (Point Table) में अंतिम से दूसरे स्थान पर रही थी. CSK द्वारा मेगा नीलामी में इस गेंदबाज को 14 करोड़ में खरीदा गया था, लेकिन चाहर (Deepak Chahar) को चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा. इस बीच दीपक चाहर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. टी20 विश्व कप (T20 world cup) में महज कुछ महीने बाकी है. ऐसे में चाहर को लेकर इंडियन फैंस के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. चाहर को अगले चार से पांच सप्ताह में पूरी तरह फिट होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : क्या भविष्य के कप्तान हैं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)? इस खिलाड़ी ने भी बताया शानदार

ऐसे में अब यह उम्मीद की जा रही है कि दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जा सकता है. 29 वर्षीय इस गेंदबाज को इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान चोट लगी थी. वह वर्तमान में वाशिंगटन सुंदर (Washington sundar) और टी नटराजन के साथ बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं. पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज चाहर प्रशिक्षण सत्र के दौरान फिट दिखाई दे रहे थे, जहां उन्होंने पुष्टि की कि वह बिना किसी परेशानी के एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं. दीपक चाहर के हवाले से कहा गया, "मैं अभी अपने रिहैब प्रोग्राम के अनुसार एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी कर रहा हूं. मेरी रिकवरी काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच में फिट होने में चार से पांच हफ्ते और लगेंगे.

चाहर (Deepak Chahar) ने स्वीकार किया कि वह इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले जाने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान मैच के लिए तैयार नहीं होंगे और उन्हें अपनी फिटनेस का आकलन करने के लिए क्लब स्तर के कुछ मैचों में खेलना होगा. चाहर ने कहा, "जहां तक ​​रिकवरी की बात है तो यह कदम दर कदम प्रक्रिया है. मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड टी20 के लिए फिट रहूंगा. मैच फिट होने के बाद मुझे अपनी फिटनेस जांचने के लिए क्लब स्तर के कुछ मैच खेलने होंगे.  हालांकि, वह भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान वापसी करने के लिए आशावादी हैं, जहां भारत को तीन एकदिवसीय और इतने ही T20I खेलने हैं. यह सीरीज 22 जुलाई और 7 अगस्त के बीच खेली जाएगी.