logo-image

WI vs IND : टेस्ट टीम से बाहर होंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, दिग्गज का नाम शामिल

12 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी जाने वाली टेस्ट टीम में कुछ खिलाड़ियों को ड्रॉप किया जा सकता है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है. 

Updated on: 14 Jun 2023, 07:00 PM

highlights

  • 1 महीने की छुट्टी पर है टीम इंडिया
  • 12 जुलाई से एक्शन में लौटेगी रोहित एंड कंपनी
  • 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी पहले 

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के साथ ही एक बार फिर टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. अब भारतीय टीम 1 महीने की छुट्टी पर है और फिर उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. जहां, दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट, 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी. मगर, भारत ने WTC FINAL में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसके बाद कुछ खिलाड़ियों का टीम से बाहर होना तय ही माना जा रहा है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है. 

चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा का बल्ला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खामोश नजर आया. दोनों पारियों में मिलाकर 41 रन बनाए. जबकि पुजारा इंग्लैंड में रहकर पिछले 2 महीनों से काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे. इस दौरान उन्हें कमाल के शतक भी लगाए. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की पुजारा कुछ कमाल करेंगे और एक बार फिर टीम इंडिया की दीवार बनेंगे. मगर, ऐसा नहीं हो सका और भारत की दीवार पल भर में ढ़ह गई. ऐसे में अब चयनकर्ता वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी जाने वाली टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर सकते हैं. 

श्रीकर भरत

विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीकर भरत... केएल राहुल की गैरमौजूदगी में भरत को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया गया. भरत ने कीपिंग तो अच्छी की, मगर बल्ले से वह कुछ खास रन नहीं बना सके. दोनों पारियों में मिलाकर भरत ने कुल 28 रन बनाए. ऐसे में अब वेस्टइंडीज दौरे पर अगर भरत को मौका नहीं मिलता है, तो सिलेक्टर्स के इस फैसले से हैरानी नहीं होगी. 

उमेश यादव

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव का नाम भी उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उमेश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की पहली पारी में उमेश ने 23 ओवर बॉलिंग की, मगर उन्हें एक भी सफलता नहीं मिल सकी. वहीं दूसरी इनिंग में उमेश ने 2 विकेट तो लिए. उमेश की इस निराशाजनक गेंदबाजी के बाद सिलेक्टर्स उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : बिना सहारे सीढ़ी चढ़ते हुए पंत ने शेयर किया वीडियो, GF ईशा के कमेंट ने लूट ली महफिल