logo-image

चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

Updated on: 17 Feb 2023, 09:25 PM

मुंबई:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने शुक्रवार को एक टीवी स्टिंग ऑपरेशन में अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के बाद पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में इस्तीफा दे दिया। क्रिकेट प्रशंसकों ने पूरी स्थिति का मजाक उड़ाते हुए पोस्ट के साथ अपनी प्रतिक्रिया दी।

शर्मा ने कथित तौर पर शुक्रवार को अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई सचिव जय शाह को एक पत्र में अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।

टीवी स्टिंग से 57 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर से चयनकर्ता बने एक वीडियो के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद मुख्य चयनकर्ता के रूप में शर्मा की निरंतरता अस्थिर हो गई। टीवी स्टिंग में, शर्मा टीम इंडिया, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे कई शीर्ष खिलाड़ियों के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

शर्मा के अपनी भूमिका से इस्तीफे की खबर काफी समय से अपेक्षित थी, और शुक्रवार की सुबह उन्होंने आखिरकार पद छोड़ दिया।

स्टिंग वीडियो में शर्मा ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद के बारे में बात की। शर्मा ने यह भी दावा किया कि कुछ भारतीय क्रिकेटर 80 प्रतिशत फिट होने के बावजूद इंजेक्शन लेते हैं।

शर्मा ने यह भी दावा किया कि विराट कोहली ने खुद को खेल से बड़ा समझना शुरू कर दिया था, और यह बीसीसीआई को अच्छा नहीं लगा। इसीलिए वे उन्हें नेतृत्व की भूमिका से हटाने के लिए उत्सुक थे और 2021 में उनके खराब फॉर्म का फायदा उठाया। उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया, जो चेतन के अनुसार पसंदीदा विकल्प नहीं थे।

जैसे ही भूमिका से शर्मा के इस्तीफे की खबर की पुष्टि हुई, प्रशंसकों ने मजेदार प्रतिक्रियाओं के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू का सहारा लिया।

इन पोस्टों में कुछ खराब चयन निर्णय प्रशंसकों को लगातार परेशान करते रहना, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ को टी20 में मौका नहीं देना और घरेलू क्रिकेट में रनों के ढेर के बाद भी सरफराज खान का चयन नहीं करना शामिल था।

शर्मा के जाने के बाद बीसीसीआई जल्द ही नए मुख्य चयनकर्ता की तलाश शुरू करेगा।

इस प्रक्रिया में आमतौर पर समय लगता है क्योंकि उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करते हैं। उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाता है और फिर क्रिकेट सलाहकार समिति द्वारा उनका साक्षात्कार लिया जाता है, जिसमें अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.