logo-image

सीए का जस्टिन लैंगर को बर्खास्त करना गलत होगा: इयान हेली

सीए का जस्टिन लैंगर को बर्खास्त करना गलत होगा: इयान हेली

Updated on: 03 Feb 2022, 02:45 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हेली ने सुझाव दिया है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को बर्खास्त करते हैं तो यह गलत होगा। मुख्य कोच के रूप में लैंगर का अनुबंध जून में समाप्त होगा, लेकिन पिछले कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया द्वारा टी20 विश्व कप और घरेलू मैदान पर एशेज जीतने के बावजूद उन्हें विस्तार मिलने पर संदेह है।

हेली ने सेन के पैट एंड हील्स शो में कहा, कोच कहीं भी उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि कोई भी प्रमुख खिलाड़ी। आप एक वरिष्ठ खिलाड़ी को बदलने की तुलना में बहुत आसानी से कोच बदल सकते हैं। (हालांकि), अगर वे जस्टिन लैंगर को बर्खास्त करते हैं तो यह गलत होगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 119 टेस्ट और 168 एकदिवसीय मैच खेलने वाले हेली ने कहा, वे उन्हें दो साल और देकर उनका कार्यकाल बढ़ा सकते हैं। शायद इस बारे में बातचीत हुई है और लैंगर चार साल चाहते हैं, लेकिन सीए उनको दो साल ही देना चाहता है और अब उन्होंने इसे बढ़ाकर तीन कर दिया है, क्या वह इसे स्वीकार करेंगे? अब देखते हैं क्या होता है।

हेली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टीम के सीनियर खिलाड़ियों को नए कोच की नियुक्ति के बारे में काफी कुछ समझाना होगा। ऑस्ट्रेलिया टीम में किसी भी मौजूदा खिलाड़ी ने मुख्य कोच के रूप में लैंगर के भविष्य पर सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.