News Nation Logo

India vs England live: 78 रन पर भारत आलआउट Live

हेडिंग्ले के मैदान में संकट में फंसी भारतीय टीम.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 25 Aug 2021, 03:40:49 PM
jpg

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच के लिए भारत की टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग कर रहे हैं. इनके बाद बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिक्य रहाणए और ऋषभ पंत है. साथ ही रविंद्र जडेजा भी हैं. टीम में गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शिराज के हाथों में होगी. गौरतलब है कि  पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दो मैच हो चुके हैं, जबकि तीसरा मैच हेडिंग्ले (लीड्स) में शुरू हुआ है. सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रही है. सीरीज के सबसे पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला चल रहा था लेकिन मैच के अंतिम दिन बारिश के कारण पूरा मैच बिना फैसले के समाप्त हो गया. इसके बाद लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला गया. इसमें भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021 : ये 10 खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल 

 

साथ ही ये खास बात भी आपको बता दें कि कोहली ने लगातार 8 बार टॉस हारने के बाद टॉस जीता है. टॉस जीतने के बाद उन्हें खुद ही विश्वास नहीं हुआ कि वह टॉस जीत गए हैं. उनके मुंह से निकला सरप्राइज्ड. हालांकि लीड्स के इस मैदान पर जितनी भी टीमों ने टॉस जीता है, ज्यादातर को हार का  सामना करना पड़ा है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें अब मैच पर हैं और दुआएं हैं कि टॉस वाला यह रिकॉर्ड भी टूटे. 

हेडिंग्ले के मैदान में संकट में फंसी भारतीय टीम.

भारत की पूरी टीम 78 रन पर पैवेलियन लौट गई. यह भारत के टेस्ट मैचों में सबसे कम स्कोर में से एक है. 

बुमराह भी पहली ही गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए. भारत 67 रन पर 9 विकेट गंवाकर संकट में फंसा है. अब केवल अंतिम विकेट शेष है. 

रविंद्र जडेजा के रूप में भारत ने अपना आठवां विकेट गवां दिया है. वह सैम कुर्रन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. उन्होंने चार रन बनाए. 

मोहम्मद शमी अपनी पहली ही गेंद पर जोसेफ बर्न को कैच दे बैठे. ओवरटर्न ने उनका विकेट लिया. भारत का स्कोर 67 रन पर 7 विकेट हो चुका है. 

मोहम्मद शमी अपनी पहली ही गेंद पर जोसेफ बर्न को कैच दे बैठे. ओवरटर्न ने उनका विकेट लिया. भारत का स्कोर 67 रन पर 7 विकेट हो चुका है. 

रोहित शर्मा 17 रन के स्कोर पर ओवर्टन का शिकार बन गए. भारत के छह विकेट गिर चुके हैं. 

ऋषभ पंत दो रन बनाकर आउट पैवेलियन लौट गए. राबिन्सन की गेंद पर बटलर ने उनका कैच लिया. अब पिच पर रवींद्र जडेजा आए हैं. भारतीय टीम के खाते में अभी तक महज 58 रन जुड़े हैं. रोहित शर्मा 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं. 

भारतीय टीम को संकट से बचाने अब ऋषभ पंत मैदान पर पहुंचे हैं. ओपनर रोहित शर्मा 15 रन बनाकर नॉट आउट खड़े हैं. जबकि रहाणे (18) के रूप में भारत ने चौथा विकेट खो दिया है. इसके बाद लंच हो गया था. लंच के बाद अब दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ है.

अजिक्य रहाणे का भी महज 18 रन बनाकर आउट हो गए.  रॉबिन्सन की गेंद पर बटलर ने उनका कैच लिया. भारत का स्कोर इस समय 56 रन पर चार विकेट है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी महज सात रन बनाकर आउट हो गए. एंडरसन ने मैच में तीसरा विकेट लिया. इसी के साथ भारतीय टीम संकट में फंसती नजर आ रही है. पिच पर रोहित शर्मा का साथ देने रहाणे आए हैं. 

केएल राहुल पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हुए थे. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ एक रन बना सके और आउट हो गए. दोनों को ही एंडरसन ने बटलर के हाथों कैच कराया. अब जिम्मेदारी रोहित शर्मा औऱ कप्तान कोहली के ऊपर है. 

केएल राहुल के शून्य पर आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा भी एक रन बनाकर पैवेलियन वापस लौट गए हैं. उन्हें भी एंडरसन ने ही जोस बटलर के हाथों कैच कराया. 

भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में भारत का पहला विकेट गिर गया. केएल राहुल एंडरसन की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा  बैठे और शून्य रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. पिच पर अब रोहित शर्मा का साथ देने चेतेश्वर पुजारा आए हैं. 

First Published : 25 Aug 2021, 03:40:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.