logo-image
Live

India vs England live: 78 रन पर भारत आलआउट

हेडिंग्ले के मैदान में संकट में फंसी भारतीय टीम.

Updated on: 25 Aug 2021, 03:40 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच के लिए भारत की टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग कर रहे हैं. इनके बाद बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिक्य रहाणए और ऋषभ पंत है. साथ ही रविंद्र जडेजा भी हैं. टीम में गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शिराज के हाथों में होगी. गौरतलब है कि  पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दो मैच हो चुके हैं, जबकि तीसरा मैच हेडिंग्ले (लीड्स) में शुरू हुआ है. सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रही है. सीरीज के सबसे पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला चल रहा था लेकिन मैच के अंतिम दिन बारिश के कारण पूरा मैच बिना फैसले के समाप्त हो गया. इसके बाद लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला गया. इसमें भारतीय टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021 : ये 10 खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल 

 

साथ ही ये खास बात भी आपको बता दें कि कोहली ने लगातार 8 बार टॉस हारने के बाद टॉस जीता है. टॉस जीतने के बाद उन्हें खुद ही विश्वास नहीं हुआ कि वह टॉस जीत गए हैं. उनके मुंह से निकला सरप्राइज्ड. हालांकि लीड्स के इस मैदान पर जितनी भी टीमों ने टॉस जीता है, ज्यादातर को हार का  सामना करना पड़ा है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें अब मैच पर हैं और दुआएं हैं कि टॉस वाला यह रिकॉर्ड भी टूटे. 

calenderIcon 19:28 (IST)
shareIcon

भारत की पूरी टीम 78 रन पर पैवेलियन लौट गई. यह भारत के टेस्ट मैचों में सबसे कम स्कोर में से एक है. 

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

बुमराह भी पहली ही गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए. भारत 67 रन पर 9 विकेट गंवाकर संकट में फंसा है. अब केवल अंतिम विकेट शेष है. 

calenderIcon 19:08 (IST)
shareIcon

रविंद्र जडेजा के रूप में भारत ने अपना आठवां विकेट गवां दिया है. वह सैम कुर्रन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. उन्होंने चार रन बनाए. 

calenderIcon 19:06 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी अपनी पहली ही गेंद पर जोसेफ बर्न को कैच दे बैठे. ओवरटर्न ने उनका विकेट लिया. भारत का स्कोर 67 रन पर 7 विकेट हो चुका है. 

calenderIcon 19:06 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी अपनी पहली ही गेंद पर जोसेफ बर्न को कैच दे बैठे. ओवरटर्न ने उनका विकेट लिया. भारत का स्कोर 67 रन पर 7 विकेट हो चुका है. 

calenderIcon 19:03 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा 17 रन के स्कोर पर ओवर्टन का शिकार बन गए. भारत के छह विकेट गिर चुके हैं. 

calenderIcon 18:30 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत दो रन बनाकर आउट पैवेलियन लौट गए. राबिन्सन की गेंद पर बटलर ने उनका कैच लिया. अब पिच पर रवींद्र जडेजा आए हैं. भारतीय टीम के खाते में अभी तक महज 58 रन जुड़े हैं. रोहित शर्मा 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं. 

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम को संकट से बचाने अब ऋषभ पंत मैदान पर पहुंचे हैं. ओपनर रोहित शर्मा 15 रन बनाकर नॉट आउट खड़े हैं. जबकि रहाणे (18) के रूप में भारत ने चौथा विकेट खो दिया है. इसके बाद लंच हो गया था. लंच के बाद अब दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ है.

calenderIcon 17:38 (IST)
shareIcon

अजिक्य रहाणे का भी महज 18 रन बनाकर आउट हो गए.  रॉबिन्सन की गेंद पर बटलर ने उनका कैच लिया. भारत का स्कोर इस समय 56 रन पर चार विकेट है.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी महज सात रन बनाकर आउट हो गए. एंडरसन ने मैच में तीसरा विकेट लिया. इसी के साथ भारतीय टीम संकट में फंसती नजर आ रही है. पिच पर रोहित शर्मा का साथ देने रहाणे आए हैं. 

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

केएल राहुल पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हुए थे. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ एक रन बना सके और आउट हो गए. दोनों को ही एंडरसन ने बटलर के हाथों कैच कराया. अब जिम्मेदारी रोहित शर्मा औऱ कप्तान कोहली के ऊपर है. 

calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

केएल राहुल के शून्य पर आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा भी एक रन बनाकर पैवेलियन वापस लौट गए हैं. उन्हें भी एंडरसन ने ही जोस बटलर के हाथों कैच कराया. 

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में भारत का पहला विकेट गिर गया. केएल राहुल एंडरसन की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा  बैठे और शून्य रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. पिच पर अब रोहित शर्मा का साथ देने चेतेश्वर पुजारा आए हैं.