logo-image

पाव्ल्युचेंकोवा को हराकर मुचोवा पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में

पाव्ल्युचेंकोवा को हराकर मुचोवा पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में

Updated on: 06 Jun 2023, 06:20 PM

पेरिस:

चेक टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा ने 2021 की फाइनलिस्ट अनस्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा को मंगलवार को 7-5, 6-2 से हराया और पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।

चोट से वापसी कर रही दो पूर्व शीर्ष 20 खिलाड़ियों के बीच ऑल-अनसीडेड रौलां -गैरो क्वार्टरफाइनल में जीत के साथ, मुचोवा 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद अपने करियर के दूसरे ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंच गई।

2021 यूएस ओपन के बाद छह महीने के लिए पेट की समस्या ने चेक खिलाड़ी को दरकिनार कर दिया, और पिछले साल रौलां-गैरो में अमांडा अनीसिमोवा के खिलाफ तीसरे दौर में टखने में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें व्हीलचेयर पर कोर्ट से बाहर जाना पड़ा था।

मुचोवा, जिसकी करियर की उच्च रैंकिंग नंबर 19 है, पिछले अगस्त में नंबर 235 पर खिसक गई थी। लेकिन इस साल उसकी वापसी में तेजी आई है, वह दुबई और इंडियन वेल्स में दो डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टर फाइनल तक पहुंच गई थी, साथ ही साथ रोम में अंतिम 16 से अपनी मौजूदा 43 की रैंकिंग पर वापस आ गई थी। उसका 2023 का कुल रिकॉर्ड अब 24-7 है।

दूसरी ओर, पाव्ल्युचेंकोवा पिछले साल घुटने की चोट के कारण सात महीने तक एक्शन से चूक गई और दुनिया में नंबर 333 पर पहुंच गई।

मुचोवा, जिसने अंतिम चार तक के सफर में सिर्फ एक सेट गंवाया है, अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने के लिए या तो नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका या पूर्व विश्व नंबर 3 एलिना स्वितोलिना से भिड़ेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.