logo-image

Team Indian For England Series: इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, विराट को नहीं मिली जगह

Team Indian For England Series: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान.

Updated on: 10 Feb 2024, 11:33 AM

New Delhi:

Team Indian For England Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) ने इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज को लेकर टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक नए चेहरे को जगह दी गई है. जबकि लंबे इंतजार के बाद रवींद्र जडेजा और के एल राहुल भी टेस्ट सीरीज के साथ वापसी हो गई है. लेकिन इंग्लैंड के साथ इस टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं मिली है. यानी अंतिम तीन टेस्ट मैचों में भी विराट कोहली टीम इंडिया के साथ नहीं खेल पाएंगे. 

17 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान
बीसीसीआई की ओर से शनिवार 10 जनवरी को इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. इन मैचों में उप कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीम बुमराह के पास है. जबकि मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप को भी टीम में स्थान मिला है. गेंजबादी में स्पिन जोनर की बात करें तो टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के पास ये जिम्मेदारी होगी. वहीं वाशिंगटर सुंदर और कुलदीप यादव भी टीम का हिस्सा होंगे. 

यह भी पढ़ें - IPL 2024 : धोनी नहीं ये खिलाड़ी है CSK का सबसे महंगा क्रिकेटर, सैलरी जानकर चौक जाएंगे आप

क्या है 3 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम
- रोहित शर्मा (कप्तान) 
- जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)
- यशस्वी जायसवाल 
- शुभमन गिल 
- केएल राहुल 
- रजत पाटीदार 
- सरफराज खान 
- ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)
- केएस भरत (विकेटकीपर) 
- रविचंद्रन अश्विन 
-रवींद्र जडेजा
- अक्षर पटेल 
- वाशिंगटन सुंदर 
- कुलदीप यादव 
- मोहम्मद सिराज 
- मुकेश कुमार
- आकाश दीप

5 टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी क्या स्थिति
भारत बनाम इंग्लैंड के साथ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल दो टेस्ट मैच हो चुके हैं. इनमें दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीत कर अब तक इस सीरीज को बराबर रखा है. जबकि अभी तीन अन्य टेस्ट मैच होना बाकी है. इन्हीं तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई है. 

बाकी 3 मैचों में भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली
भारत के शानदार ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर भी बड़ा अपडेट सामने आया है. पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए विराट आगे के तीनों मैचों में टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. यानी कुल 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज से ही विराट कोहली बाहर रहेंगे.