logo-image

WC 2023 : विश्व कप जीतना है तो टीम इंडिया को रखना होगा ये ध्यान, तभी बनेगी बात

WC 2023 Team India : विश्व कप 2023 के लिए टीम के साथ फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 16 Feb 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

WC 2023 Team India : विश्व कप 2023 के लिए टीम के साथ फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अक्टूबर के महीने में विश्व कप 2023 होता हुआ नजर आएगा. हालांकि उससे पहले टीम इंडिया को कई सारी सीरीज खेलनी है. साथ में होने वाला है आईपीएल 2023. अप्रैल के पहले हफ्ते में ये लीग शुरू हो जाएगी. आईपीएल के लिए भी फैंस वेट कर रहे हैं. हालांकि एक बात ऐसी है जिसका ध्यान अगर नहीं रखा गया तो टीम के लिए विश्व कप 2023 में समस्या हो सकती है. ये समस्या इतनी बड़ी होगी कि टीम की सपना एक बार फिर से टूट सकता है.

यह भी पढ़ें: Sania Mirza WPL: कोहली की टीम से जुड़ीं सानिया मिर्चा, मंधाना के साथ RCB में निभाएंगी बड़ी जिम्मेदारी

रोहित के लिए है आखिरी मौका

साल 2011 में धोनी की कप्तानी के बाद टीम एक बार भी विश्व कप नही जीत पाई है. कप्तान रोहित पहली बार विश्व कप में कप्तानी करने जा रहे हैं. ऐसे में कप्तान साहब चाहेंगे कि पहली बार में ही टीम को जीत दिला दी जाए. हालांकि हो सकता है कि रोहित के लिए ये आखिरी समय भी हो. बीसीसीआई विश्व कप के बाद एक नए कप्तान की खोज में लग सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इतिहास रचेगा यह खिलाड़ी, धोनी को करेगा पीछे

ये हो सकती है समस्या

जैसा आप जानते हैं कि आईपीएल 2023 विश्व कप से पहले होता हुआ नजर आएगा. कई बार देखा गया है कि आईपीएल में बड़े खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं और विश्व कप जैसे बड़ी सीरीज से पहले बाहर हो जाते हैं. टीम के सभी खिलाड़ी को इस बात का ध्यान रखना होगा कि अपनी फिटनेस पर काम किया जाए. पिछले विश्व कप में भी टीम इसी वजह से बाहर हुई थी. खिलाड़ियों के साथ बोंर्ड को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. आईपीएल के बीच में बड़े खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट लेते रहना होगा.