logo-image

इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, 3 वनडे और पांच T-20 मैचों की होगी सीरीज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

Updated on: 07 May 2022, 11:57 PM

मुंबई:

Team India West indies tour : भारत में इन दिनों आईपीएल 2022 की धूम है, लेकिन इसे खत्म होते ही टीम इंडिया के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. भारत को सबसे पहले जून में दक्षिण अफ्रीका की टीम की मेजबानी (नौ जून से 19 जून) करनी है. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे (एक जुलाई से 17 जुलाई) पर जाएगी. यहां से लौटते ही टीम इंडिया जुलाई में ही वेस्टइंडीज दौरे पर भी जाएगी. इस दौरान भारतीय टीम 20 दिनों में आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी. इसमें तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज शामिल है. हालांकि, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें : Mother's Day 2022 : ऐसे ही नहीं बने ये महान खिलाड़ी, इनके पीछे हैं इन जुझारू माताओं का हाथ

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज के तीनों मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में 22, 24 और 27 जुलाई को खेले जा सकते हैं. वहीं, टी-20 सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद में ही बने नए ब्रायन चार्ल्स लारा स्टेडियम में 29 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद अगले दो टी-20 मैच सेंट किट्स के वार्नर पार्क और नेविस में एक और दो अगस्त को खेले जा सकते हैं. वहीं, सीरीज के आखिरी दो मैच फ्लोरिडा के फोर्ट लोडेरडेल में छह और सात अगस्त को खेले जा सकते हैं. इंग्लैंड से पहले टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को डबलिन में दो वनडे मैच भी खेलेगी. ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के दो बैचों को रवाना किया जाएगा. इसमें सीमित ओवर और टेस्ट के लिए अलग-अलग टीमें होंगी.