News Nation Logo

WI vs IND: धवन के मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया कर लेगी इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Jul 2022, 09:30:52 PM
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड (England) का सफल दौरा खत्म करने के बाद टीम इंडिया (Team India) अपने अगले मिशन पर है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) और पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे. शुक्रवार को शिखर धवन जैसे ही कप्तानी करने मैदान पर उतरेंगे इतिहास रच देंगे. 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बतौर कप्तान टीम इंडिया (Team India) के 7वें कप्तान होंगे जो टीम इंडिया की कमान संभालने वाले हैं. शिखर धवन जैसे ही मैदान पर उतरेंगे, टीम इंडिया एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा कप्तान नियुक्त करने वाली टीम श्रीलंका (Sri Lanka) के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. जिस स्पीड में टीम इंडिया कप्तानों को आजमा रही है, उम्मीद है कि टीम इंडिया को कहीं 8वां कप्तान न मिल जाए. क्योंकि इस साल में अभी 5 महीने बाकी है.  

श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Team) क्रिकेट इतिहास में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा 7 कप्तानों को आजमाई थी. शुक्रवार को टीम इंडिया (Team India) भी एक कैलेंडर ईयर में 7 कप्तानों आजमा लेगी. श्रीलंका ने साल 2017 में 7 कप्तानों को आजमाया था. शुक्रवार को टीम इंडिया भी 7 कप्तानों को आजमा लेगी. इन दोनों टीमों के अलावा कुछ और भी टीमें हैं, जो एक कैलेंडर ईयर में 6 कप्तानों को आजामा चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: पहला वनडे मुकाबला आप कहां देख पाएंगे लाइव, देखें पूरी डिटेल

आपको बता दें कि एक कैलेंडर ईयर में इससे पहले भी जिम्बाब्वे, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 6-6 कप्तानों को आजमाया है. 

इस साल सबसे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के चोटिल होने पर केएल राहुल (Kl Rahul) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई. इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली ने कप्तानी की. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद टीम इंडिया में कप्तानों के बदलने का सिलसिला जारी है.   

First Published : 21 Jul 2022, 09:30:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.