logo-image

WI vs IND: पहला वनडे मुकाबला आप कहां देख पाएंगे लाइव, देखें पूरी डिटेल

टीम इंडिया का मनोबल काफी उंचा है, क्योंकि इंग्लैंड को उसके घर में मात देकर आई है. जबकि वेस्टइंडीज की बात करें तो बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को उसके घर में ही मात दी है. ऐसे में वेस्टइंडीज को हार के सदमे से ऊबर पाना काफी मुश्किल होगा.

Updated on: 21 Jul 2022, 06:49 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) दौरा खत्म करने के बाद टीम इंडिया (Team India) अपने अगले मिशन पर है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) और पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे. 22 जुलाई को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया का मनोबल काफी उंचा है, क्योंकि इंग्लैंड को उसके घर में मात देकर आई है. जबकि वेस्टइंडीज की बात करें तो बांग्लादेश (Bangladesh) ने वेस्टइंडीज को उसके घर में ही मात दी है. ऐसे में वेस्टइंडीज को हार के सदमे से ऊबर पाना काफी मुश्किल होगा. 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India), वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शुक्रवार 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन (Port Of Spain) के क्वींस पार्क ओवल (Queens Park Oval) के मैदान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. अब हम आपको बताएंगे कि आप इस मुकाबले का आनंद आप कहां ले पाएंगे. 

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर होगा. अगर आप इस मुकाबले का आनंद लेना चाहते हैं, तो डीडी स्पोर्ट्स पर इस मैच का लुफ्त ले सकते हैं. लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड (Fancode) नाम के ऐप पर होगी. जहां से आप मुकाबले का आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: INDvsWI 2022 : इस तरकीब से वेस्टइंडीज हराएगी भारत को, खुला राज!

एक दिवसीय मुकाबलों में भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच अब तक 136 मैच खेले गए हैं. जिसमें टीम इंडिया (Team India) का पलड़ा भारी रहा है. टीम इंडिया 67 मुकाबलों में वेस्टइंडीज से जीत दर्ज करने में सफल हुई है. वहीं, 63 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले हुए हैं, जिसमें कोई परिणाम नहीं निकल पाया है. जबकि दो मुकाबला बराबरी पर रहा है.