logo-image

IPL 2021 के बाद इस बड़ी टीम के खिलाफ भारत खेल सकता है घरेलू सीरीज

भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में अपने दौरे का आखिरी मैच खेल रही है.

Updated on: 17 Jan 2021, 05:44 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में अपने दौरे का आखिरी मैच खेल रही है. इसके बाद टीम इंडिया भारत लौटेगी और फिर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने वाली है. इंग्लैंड के साथ सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को होने वाला है जबकि दौरे का आखिरी मैच 28 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल का आयोजन होने वाला है. आईपीएल 2021 के बाद भारत का कार्यक्रम कैसा होगा ये भी लगभग सामने आ रहा है.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट को चौथा टेस्ट जीतने की उम्मीद, पढ़िए किसने कहा

सामने आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम को अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टेस्ट और टी-20 मुकाबले खेलने थे लेकिन अब वो टी-20 विश्व कप से पहले भारत आएगी. इसके अलावा ये नहीं सामने आया है कि इस सीरीज में कितने मुकाबले होने वाले हैं. भारत के लिए देखा जाए तो ये साल पूरा पैक रहने वाला है क्योंकि टीम इंडिया को जून में श्रीलंका जाना है उसके बाद एशिया कप भी वहीं खेलना है.

यह भी पढ़ें : खुलासा : सिडनी में सुरक्षाकर्मी ने भारतीय दर्शक पर की थी नस्लीय टिप्पणी

बता दें कि भारत में पिछले साल कोरोना वायरस के बाद से कोई भी घरेलू  सीरीज नहीं हुई है उससे पहले साउथ अफ्रीका आई थी लेकिन सीरीज को रद्द कर दिया गया था. बताया ये भी जा रहा है कि इस साल आईपीएल का आयोजन भी भारत में हो सकता है क्योंकि इंग्लैंड की सीरीज भारत में होने वाली है. खैर, अब देखना होगा कि न्यूजीलैंड के दौरे पर कितने मैच बुक होते हैं . इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और आईपीएल के बाद टीम इंडिया के लिए काफी सारी सीरीज बुक है. यानी भारतीय फैंस को 2020 में क्रिकेट नहीं दिखा लेकिन 2021 में क्रिकेट कम नहीं पड़ने वाला है.