logo-image

IND vs ENG : 6 फरवरी को होगी 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, देखें संभावित स्क्वाड

IND vs ENG : 6 फरवरी को होगी 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, देखें संभावित स्क्वाड

Updated on: 09 Feb 2024, 05:42 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. खबरों की मानें, तो 6 फरवरी यानि मंगलवार को बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. अब तक खेले गए 2 टेस्ट मैच में एक टेस्ट इंग्लैंड ने जीता, तो दूसरा रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने जीता.

विराट कोहली का खेलना है मुश्किल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शुरुआती 2 टेस्ट मैचों से नाम वापस ले लिया था और घर लौट गए थे. बीसीसीआई ने जानकारी दी थी कि विराट निजी कारणों के चलते घर लौट गए हैं. अब हाल ही में कोहली के करीबी दोस्त और पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बयान दिया कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली  दोबारा पेरेंट्स बनने वाले हैं. इसलिए विराट ने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए छुट्टी ली है. ऐसे में अब विराट के बचे हुए 3 मैचों में लौटने की उम्मीद भी कम ही दिख रही है. 

Jasprit Bumrah को तीसरे टेस्ट से मिल सकता है आराम

विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट के लिए ब्रेक दिया जा सकता है. सिलेक्टर्स, टीम मैनेजमेंट की सलाह से राजकोट टेस्ट के लिए Jasprit Bumrah को आराम देने पर विचार कर रहे हैं ताकि वह आखिरी 2 टेस्ट मैचों में तरोताजा होकर वापसी करें. हाल ही में खत्म हुए टेस्ट में 91 रन देकर 9 विकेट लेने वाले बुमराह को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

कुछ इस तरह हो सकती है बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरैल (रिजर्व विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : बॉलिंग से करियर शुरू करने वाले रोहित आखिर कैसे बने थे बल्लेबाज? हादसे ने बदल दी किस्मत