News Nation Logo

टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों का करियर खत्म होने की कगार पर! कर रहे वापसी की उम्मीद

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Jul 2022, 07:02:43 PM
Test Cricket

Test Cricket (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड दौरा खत्म कर वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे की तैयारियों में जुट गई है. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. पिछले एक सालों में टीम इंडिया में कई कप्तानों से लेकर कोच तक बदल दिए गए हैं. टीम इंडिया में इस वक्त कई युवा खिलाड़िय़ों को भी परखा जा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया तीन दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनको पिछले एक साल से टीम स्क्वाड में जगह नहीं मिल पा रही है. ऐसे में इन खिलाड़ियों का करियर खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है. 

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीम अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) हैं. इन खिलाड़ियों को तकरीबन एक साल से टीम इंडिया (Team India) में खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है. जिसको देखकर यही लग रहा है कि इन खिलाड़ियों का भी करियर खत्म होने की कगार पर आ गया है. 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की बात करें तो रहाणे विदेशी पिचों पर टीम इंडिया (Team India) के सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. अजिंक्य रहाणे अपनी खराब फॉर्म को लेकर जूझ रहे हैं. इसके साथ ही अजिंक्य रहाणे का बल्ला भी खामोश हो गया है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अजिंक्य रहाणे लीग का हिस्सा बने थे. लेकिन आईपीएल में भी अजिंक्य रहाणे कुछ खास नहीं कर पाए थे. अजिंक्य रहाणे के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो 82 टेस्ट मुकाबलों में 4931 रन बनाए. इस दौरान अजिंक्य रहाणे के बल्ले से 12 शतक निकला है. अब देखना है कि अजिंक्य रहाणे को फिर मौका मिलता है या फिर नहीं. 

टीम इंडिया (Team India) में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलता था. लेकिन ऋद्धिमान साहा का स्थान पर ऋषभ पंत टीम इंडिया में बेहतरीन भूमिका निभा रहे हैं. ऋद्धिमान साहा ने अपना डेब्यू साल 2010 में किया था. इतने सालों में साहा टीम इंडिया में स्थाई जगह नहीं बना पाए. ऋद्धिमान साहा ने 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. अब देखना है कि ऋद्धिमान साहा की टीम इंडिया में वापसी होती है या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड दौरे पर इन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को दिया भरोसा, अब वर्ल्ड कप जीतना हुआ पक्का!

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) काफी लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. ईशांत शर्मा ने आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर 2021 में खेला था. इसके बाद से ही उनको टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला है. ईशांत शर्मा के क्रिकेट करियर पर नजर डाले तो टेस्ट मुकाबलों में ईशांत शर्मा 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अब देखना है कि ईशांत शर्मा को भी टीम इंडिया में मौका मिलता है, या फिर नहीं.  

First Published : 19 Jul 2022, 07:02:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.