News Nation Logo

इंग्लैंड दौरे पर इन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को दिया भरोसा, अब वर्ल्ड कप जीतना हुआ पक्का!

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Jul 2022, 05:16:14 PM
Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) का इंग्लैंड दौरा शानदार तरीके से खत्म हुआ. टीम इंडिया इंग्लैंड (England) दौरे पर एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलने गई थी. इंग्लैंड दौरे की शुरूआत तो टीम इंडिया की निराशाजनक तरीके से हुई. क्योंकि एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबले में टीम को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन वनडे और टी20 सीरीज टीम इंडिया ने जीतकर इंग्लैंड को उसके घर में ही पस्त कर दी. वनडे और टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया. 

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परख रही है. टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में कुल 19 खिलाड़ियों को परखा है. जिसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) टी20 सीरीज के तीनों ही मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे. कप्तान रोहित शर्मा ने ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को परखने की कोशिश की है. 

इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज (T20 Series) के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 117 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. सूर्यकुमार यादव के अलावा गेंदबाजी पर नजर डालें तो भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की स्विंग ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव दो मुकाबले खेले जिसमें उन्होंनें 4 सफलताएं अपने नाम की. भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी की वजह से उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद से ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की मेहनत रंग ला रही है. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने के बाद लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने 2 मैचों में 5 विकेट झटकने के साथ ही बल्ले से भी कमाल किया है. हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर ऑलराउंडर छवि पेश की है. 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, फैंस का किया धन्यवाद

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चौथी टी20 सीरीज (T20 Series) जीतने में सफलता हांसिल की है. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की ओर कदम बढ़ा दी है. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया खिलाड़ियों की रूपरेखा तैयार करने में लग गई है. आपको बता दें कि टीम इंडिया की संभावित तस्वीर इंग्लैंड (England) दौरे से ही तय हो गई है. 

First Published : 19 Jul 2022, 05:16:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.