logo-image

Team India Records: भारतीय बल्लेबाजों के ये तीन रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ पाए

Team India One Day Records: वनडे क्रिकेट की जब भी बात आती है तो फिर टीम इंडिया का जिक्र जरूर होता है.

Updated on: 03 Aug 2023, 01:27 PM

:

Team India One Day Records: वनडे क्रिकेट की जब भी बात आती है तो फिर टीम इंडिया का जिक्र जरूर होता है. क्योंकि भारत के खिलाड़ियों ने वो रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जो किसी खिलाडी का सपना होता है. अब चाहे उसमें सचिन तेंदुलकर हो या फिर विराट कोहली. हर एक खिलाडी अपने दम पर टीम को आगे ले गए, साथ में वो रिकॉर्ड कायम कर दिए हैं जो शायद ही कोई तोड़ पाए. आज हम आपको उन तीन रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं जिन्हें अचूक माना जा रहा है. वनडे इतिहास में कोई विदेशी क्या भारतीय बल्लेबाज भी वह हासिल शायद नहीं कर पाए.

सचिन का वनडे रिकॉर्ड

सबसे पहले बात आती है सचिन तेंदुलकर की. सचिन तेंदुलकर ने वनडे इतिहास में इतने रन बना दिए हैं जो सपने में भी नहीं तोड़ पाएगा. सचिन ने वनडे में 18426 रन बनाए हैं. और उनकी आसपास कोई भी प्लेयर नहीं है. आने वाले कई सालों तक सचिन का ही रिकॉर्ड अजय रह सकता है.

यह भी पढ़ें: ICC ने काट लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्वॉइंट्स, WTC में दोनों टीमों को नुकसान, जानें क्या है वजह?

विराट कोहली का रन चेस

इसकी बाद बारी आती हे विराट कोहली की. विराट कोहली को ऐसे ही रन चेस मास्टर नहीं कहा जाता है. आंकड़े गवाही देते हैं कि विराट कोहली ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से कई बड़े मैच जिताए हैं. कोहली ने अपने 22 चेस में से 20 में टीम इंडिया को जीत दिलाई है. यानी कह सकते हैं कि विराट कोहली टीम इंडिया के लिए असली चेस मास्टर हैं.

रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो शुरुआत में काफी सुस्त खिलाड़ी नजर आ रहे थे. लेकिन इसके बाद एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन दोहरे शतक अपने क्रिकेट करियर में लगा दिए. जो कि अब मुश्किल लग रहा है कि कोई खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा.