logo-image

Photos: विराट कोहली की तैयारी जोरों पर, घुटने टेक पानी मांगेगे कंगारू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू हो रही है. दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो डे-नाइट होगा.

Updated on: 21 Nov 2020, 06:11 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) अपने अगले अभियान के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहुंच चुकी है और सिडनी में जमकर अभ्यास कर रही है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज, 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर आखिर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली इस सीरीज के लिए टीम के सभी खिलाड़ी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर धूल चटाने के इरादे से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी जमकर पसीना बहा रहे हैं. मैदान पर अभ्यास करने के साथ-साथ विराट कोहली जिम में भी पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जिम में एक्सरसाइज करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं मिला टिकट, निराश सूर्यकुमार को तेंदुलकर के मैसेज से मिली ताकत

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली साइकलिंग, वेट लिफ्टिंग के साथ-साथ फिजीकल एक्सरसाइज भी कर रहे हैं. जिम में ली गई इन फोटोज को शेयर करते हुए विराट कोहली ने कैप्शन में लिखा है Fuel Up. जिम में पसीना बहाते हुए विराट की इन तस्वीरों पर काफी तेजी से लाइक्स बढ़ रहे हैं. बताते चलें कि विराट कोहली इस समय काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के पिता बनेंगे. जिसकी वजह से वे सीरीज को बीच में ही छोड़कर वापस भारत लौट आएंगे. विराट कोहली के इस फैसले से नाराज लोग कप्तान की जमकर आलोचना कर रहे हैं. फैंस का मानना है कि विराट को बीच सीरीज में टीम इंडिया का साथ नहीं छोड़ना चाहिए.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर आया वीवीएस लक्ष्मण का बयान, कप्तान का किया बचाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू हो रही है. दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो डे-नाइट होगा. कप्तान विराट कोहली केवल एडिलेड टेस्ट में ही खेलेंगे. विराट अगले साल पिता बनने वाले हैं, जिसकी वजह से वे अनुष्का शर्मा के साथ समय बिताने के लिए वापस भारत लौट आएंगे. जिसके बाद टीम इंडिया को सीरीज में बाकी के बचे 3 मैच विराट कोहली के बिना ही खेलने होंगे. विराट की गैर-मौजदूगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे. दिग्गजों का मानना है कि विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम पर काफी दबाव होगा, जिसका बुरा असर भी देखने को मिल सकता है.