News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं मिला टिकट, निराश सूर्यकुमार को तेंदुलकर के मैसेज से मिली ताकत

आईपीएल के 13वें सीजन में सू्र्यकुमार की बल्लेबाजी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो उन्हें स्पिन के खिलाफ मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तक घोषित कर दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Nov 2020, 04:56:12 PM
suryakumar yadav mipaltan

सूर्यकुमार यादव (Photo Credit: Mumbai Indians/ Twitter)

नई दिल्ली:

5 बार की आईपीएल (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने गए. यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए जमकर रन बनाए और अपनी टीम को 5वीं बार चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई. सूर्यकुमार ने आईपीएल के 13वें सीजन में 16 मैचों की 15 पारियों में 480 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे. सूर्यकुमार के इस प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) के लिए टीम में शामिल कर लिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर आया वीवीएस लक्ष्मण का बयान, कप्तान का किया बचाव

आईपीएल के 13वें सीजन में सू्र्यकुमार की बल्लेबाजी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो उन्हें स्पिन के खिलाफ मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तक घोषित कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने से जहां एक तरफ सूर्यकुमार काफी निराश थे तो वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट दिग्गज भी काफी नाराज दिखे. बल्लेबाज को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिग्गजों ने बीसीसीआई के सेलेक्टर्स पर भी कई तरह के सवाल खड़े किए गए, लेकिन इसके बावजूद किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी. टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने के बाद सूर्यकुमार को महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक खास मैसेज मिला, जिसके बाद मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को काफी ताकत मिली.

ये भी पढ़ें- फिल्म '83' बनाने के पक्ष में नहीं थे कपिल देव, जानें क्या थी वजह

सूर्यकुमार ने बताया कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने उन्हें एक मैसेज किया था. सचिन ने अपने मैसेज में लिखा था, ''यदि आप क्रिकेट के प्रति ईमानदार और समर्पित हैं तो क्रिकेट तुम्हें खुद देखेगा. शायद यह तुम्हारी आखिरी मुश्किल हो लेकिन भारत के लिए खेलने का तुम्हारा सपना काफी नजदीक है. लगातार फोकस रहो और खुद को क्रिकेट के लिए समर्पित रखो. मैं जानता हूं कि तुम उन खिलाड़ियों में से नहीं हो, जो निराश होकर हार मान लेते हैं. आगे बढ़ते रहो और कई और सेलिब्रेट करने के और मौके दो.'' सचिन के इस मैसेज को पढ़ने के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि उनके इस छोटे से मैसेज ने उन्हें काफी ताकत दी और वे समझ गए कि किसी न किसी दिन क्रिकेट भी उनके लिए फेयर होगा क्योंकि वे हमेशा क्रिकेट के लिए फेयर रहे हैं.

First Published : 21 Nov 2020, 04:56:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो