News Nation Logo
Banner

फिल्म '83' बनाने के पक्ष में नहीं थे कपिल देव, जानें क्या थी वजह

कपिल देव ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर उनके जीवन की कहानी का किरदार निभाएंगे तो वह डर गए थे.

IANS | Updated on: 21 Nov 2020, 09:56:11 AM
kapil dev

कपिल देव (Photo Credit: Kapil Dev/ Twitter)

मुंबई:

साल 1983 में भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव शुरुआत में फिल्म '83' बनाने के पक्ष में नहीं थे. उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता चला कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर उनके जीवन की कहानी का किरदार निभाएंगे तो वह डर गए थे. फिल्म '83' में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह और रोमी का किरदार दीपिका पादुकोण करती दिखेंगी.

एक्ट्रेस और टॉक शो होस्ट नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' में कपिल मेहमान बनकर आए थे और इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए, जिनका कि कपिल ने बड़ी सहजता के साथ जवाब दिया.

ये भी पढ़ें- विराट-अनुष्का के बच्चे के जन्म पर ये क्या बोल गए एलन बॉर्डर

यह पूछे जाने पर कि जब उनकी पत्नी रोमी को इस बारे में पता चला तो उनका क्या कहना था, इस पर कपिल देव ने कहा, "मैं थोड़ा डरा हुआ था. मुझे लगा कि वह एक एक्टर है. आप किसी खेल और एथलेटिक्स की नकल कर रहे हैं. क्या उनके पास इतना ही है? लेकिन, जब मैंने उनके साथ समय बिताया, तो मैं हैरान था कि उन्होंने इस पर कितना समय लगाया है. पिछले साल जून और जुलाई में, उन्होंने करीब आठ घंटे क्रिकेट के मैदान पर बिताए थे और मुझे डर लगता था. मैं कहना चाहूंगा कि वह 20 साल का नहीं है और उन्हें चोटिल नहीं होना चाहिए. मुझे उनकी चिंता थी. मुझे लगता है कि जहां कलाकार और अभिनेता एकसाथ सामने आते हैं, तो उन्हें पता होता है कि उन्हें क्या करना है और कैसे करना है."

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में सचिन, विराट नहीं...इस बल्लेबाज ने मारे हैं ODI में सबसे ज्यादा रन

कपिल ने साथ ही यह भी बताया कि इस फिल्म में अपनी भूमिका निभाने के लिए रणवीर ने कैसे उनके साथ अपनी तैयारी की. उन्होंने कहा, "वह सात या आठ दिनों के लिए मेरे साथ थे. इस दौरान उन्होंने मेरे सामने (रिकॉर्ड करने के लिए) कैमरा रखा और मुझसे पूछा कि मैं कैसे बात करता हूं, क्या करता हूं और कैसे खाता हूं. मुझे लगता है कि वे शानदार हैं."

यह पूछे जाने पर कि क्या रणवीर ने क्लासिक नटराज शॉट किया है, कपिल ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत मेहनत की है. मुझे अब देखना होगा. मैंने तस्वीरों और अन्य चीजों के बारे में बहुत कुछ देखा है. ये कैमरामैन और ये लोग अच्छे हैं. मैं उनसे बहुत दूर था. हमने कहानी का अपना पक्ष दिया और कुछ नहीं." कपिल देव ने खुलासा किया है कि वह अभी भी फिल्म '83' नहीं बनाना चाहते क्योंकि उनका मानना है कि 'हम सभी अभी युवा हैं'.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: कमिंस ने बताया किस बल्लेबाज को सीरीज में रोकना जरूरी

उन्होंने कहा, "अपने जीवन के दौरान, वे आप पर एक फिल्म बनाते हैं और आपको पता नहीं होता है कि इस पर कैसे प्रतिक्रिया करें. मुझे लगा कि हम अभी भी काफी युवा हैं और कहते हैं 'यार, यह क्या हो रहा है. लेकिन जब पूरी टीम ने फैसला किया, तो मैं भी उसी का हिस्सा था. मेरी पहली प्रतिक्रिया थी, 'क्या हम इंतजार कर सकते हैं? हम बहुत छोटे हैं और हर किसी ने हमें देखा है, चलो इसे नहीं बनाते हैं."

First Published : 21 Nov 2020, 09:56:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो