logo-image

तमीम इकबाल ने रिटायरमेंट से की वापसी, PM से बातचीत के बाद लिया फैसला

Tamim Iqbal Retirement U Turn : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी तमीम इकबाल ने संन्यास से वापसी का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 07 Jul 2023, 06:34 PM

नई दिल्ली:

Tamim Iqbal Retirement U Turn : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अपने रिटायरमेंट से यू-टर्न ले लिया है. गुरुवार को तमीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था, लेकिन शुक्रवार यानि आज बांग्लादेशी खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट से वापसी की घोषणा कर दी है. खबरों की मानें, तो बांग्लादेश के प्राइम मिनिस्टर ने इस मामले को संज्ञान में लिया. इसके बाद ही तमीम ने वापसी का फैसला कर लिया. बल्लेबाज के इस फैसले ने पूरे क्रिकेट जगत को हैरानी में डाल दिया है. 

Tamim Iqbal ने संन्यास से की वापसी

गुरुवार दोपहर बांग्लादेश के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार तमीम इकबाल ने रिटायरमेंट का ऐलान किया था. मगर, अब खबर आ रही है की खिलाड़ी ने रिटायरमेंट से वापसी का फैसला कर लिया है. इस खबर ने पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है. बताया जा रहा है की तमीम ने ये फैसला प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद लिया है. तमीम ने 7 जुलाई को PM आवास के बाहर कहा, "आज दोपहर, प्रधानमंत्री ने मुझे अपने घर पर बुलाया और उन्होंने मुझे डांटा और फिर से खेलने के लिए कहा, इसलिए मैंने इस समय रिटायरमेंट से वापसी करने का फैसला किया है. मैं हर किसी को ना कह सकता हूं, लेकिन मेरे लिए प्रधानमंत्री के अधिकार वाले किसी व्यक्ति को ना कहना पॉसिबल नहीं है. मशरफे भाई ने मुझे यहां बुलाया और पापोन भाई यहां भी साथ थे। प्रधानमंत्री ने मुझे इलाज और अन्य चीजों के लिए डेढ़ महीने का ब्रेक भी दिया. मानसिक रूप से मुक्त होने के बाद मैं बाकी मैच खेलूंगा."

बता दें, तमीम ने बांग्लादेश के लिए 70 टेस्ट, 241 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 5134 टेस्ट और 8313 वनडे रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें : भाभी मुझे 30 लाख कमाने हैं, जाफर ने शेयर किया 18 साल पुराना दिलचस्प किस्सा

संन्यास के वक्त पर क्या बोले थे तमीम

तमीम इकबाल ने गुरुवार को रिटायरमेंट लेते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, "यह मेरे लिए अंत है. मैंने अपना बेस्ट दिया है. मैंने अपना बेस्ट कोशिश की है. मैं इस पल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं अपने सभी साथियों, कोच, बीसीबी अधिकारियों, अपने परिवार के सदस्यों को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे इस सफर में मेरा साथ दिया और मुझ पर विश्वास बनाए रखा. मैं फैंस को भी शुक्रिया कहना चाहता हूं. मेरे प्रति आपके प्यार और विश्वास ने मुझे बांग्लादेश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया। मेरे जीवन का अगले अध्याय के लिए मैं आपकी प्रार्थनाएं मांगना चाहता हूं. प्लीज मुझे अपनी दुआओं में रखें."