logo-image

T20 World Cup : कोहली के शतक के बाद अब T20 विश्व कप होगा अपना!

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान की टीम को मात देकर जीत के साथ एशिया कप 2022 का अंत किया.

Updated on: 09 Sep 2022, 11:36 AM

शुभम उपाध्याय:

T20 World Cup : 2021 के टी-20 विश्व कप की बात करें तो भारत के लिए कुछ खास ज्यादा नहीं रहा बल्कि भारतीय टीम पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के हाथों हार कर टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी अब चाहेगी की 2021 की उन यादों को भूलकर 2022 में अपना जीत का परचम लहराया जाए और ऐसा होता नजर आ रहा है. क्योंकि टीम इंडिया के पास वो तीन खिलाड़ी मौजूद है जो इस समय किसी भी सीरीज में किसी भी बड़े टूर्नामेंट में धूम मचा सकते हैं. कल के मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान की टीम को मात देकर जीत के साथ एशिया कप 2022 का अंत किया.

यह भी पढ़ें: Elon Musk: एलन मस्क खरीदेंगे अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम, ट्वीट कर किया ऐलान

हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की. अगर रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा इस समय शानदार कप्तानी कर रहे हैं. वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्होंने शानदार खेल दिखाया है. T20 में रोहित शर्मा वैसे भी हमेशा फ्रंट से लीड करते हुए नजर आते हैं. तो उम्मीद है कि टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा अपनी कप्तानी की छाप जरूर छोड़ेंगे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान होंगे जो T20 विश्वकप का खिताब टीम को दिला देंगे.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: कप्तानी से हटाने जाने पर क्या बोल गए शिखर धवन, KL Rahul को लेकर कह दी ये बात

वहीं बात अगर विराट कोहली की करें तो विराट कोहली अभी उस फॉर्म में नहीं चल रहे हैं जिसके लिए यह खिलाड़ी जाना चाहता है. लेकिन जब बात बड़े टूर्नामेंट की होती है तो विराट कोहली की फॉर्म की बातें सब पीछे छूट जाती हैं. सभी को पता है कि विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज है जो कि बड़े टूर्नामेंट में हमेशा से चलते हैं. तीसरे बड़े बल्लेबाज है सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव इस समय अपने क्रिकेट करियर की शानदार पारियां खेल रहे हैं. अगर वेस्टइंडीज का दौरे की बात करें तो इस दौरे में सूर्य कुमार ने रोहित शर्मा के साथ पहली बार ओपनिंग की थी और पहली बार ओपनिंग में ही उन्होंने धूम मचा दी. अब तो बातें भी हो रही है कि क्या राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को ओपन कराए जाए. तो ये वो तीन खिलाड़ी है जो टीम इंडिया की जान बने हुए हैं. जिस दिन यह तीनों खिलाड़ी अपने फॉर्म के साथ खेल जाएंगे उसी दिन भारतीय टीम इतिहास रच जाएगी. ऐसी उम्मीद करते हैं कि वो इतिहास इस बार T20 वर्ल्ड कप 2022 में रचा जाए.