logo-image

T20 विश्‍व कप : ICC ने जारी किया टी20 वर्ल्डकप का एंथम, देखिए वीडियो 

T20 World Cup 2021 Antham : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण जारी है. आईपीएल का फाइनल 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. लेकिन इसके बाद भी क्रिकेट का रोमांच कम नहीं होगा. 17 अक्‍टूबर से टी20 विश्‍व कप शुरू हो जाएगा. आईसीसी इसके लिए तैयारी में जुटा है.  

Updated on: 23 Sep 2021, 06:03 PM

नई दिल्‍ली :

T20 World Cup 2021 Antham : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण जारी है. आईपीएल का फाइनल 15 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. लेकिन इसके बाद भी क्रिकेट का रोमांच कम नहीं होगा. 17 अक्‍टूबर से टी20 विश्‍व कप शुरू हो जाएगा. आईसीसी इसके लिए तैयारी में जुटा है.  अब ताजा खबर ये है कि आईसीसी ने टी20 विश्‍व कप का एंथम भी जारी कर दिया है. इसमें पूरी दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.  इस वीडियो के रिलीज होने के कुछ ही देर बाद इसे भारी संख्‍या में लोगों ने देखा. आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज में मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. टी 20 विश्व कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि 15 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इन भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, जानिए 

विश्‍व कप 2021 की शुरुआत राउंड-1 के ग्रुप बी मुकाबले से होगी, जहां मेजबान ओमान का सामना पापुआ न्यू गुएना से होगा. इसी दिन स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा जो ग्रुप बी की अन्य टीमें हैं. श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया की टीम ग्रुप ए में हैं जिनके मुकाबले अगले दिन अबु धाबी में होंगे. राउंड-1 मुकाबले 22 अक्टूबर तक चलेंगे और हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-12 स्टेज में जाएंगी. सुपर-12 के मैच 23 अक्टूबर से होंगे जहां ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा और दोनों टीमें अपने पहले टी 20 खिताब के लिए अभियान की शुरुआत करेंगे. पिछले संस्करण की फाइनलिस्ट टीमें, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का सामना इसी दिन दुबई में होगा. इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 30 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. इस ग्रुप के मैचों का समापन छह नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और विंडीज तथा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में होने वाले मुकाबले से होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MI vs KKR मैच में कैसे बनाएं अपनी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उपकप्‍तान

ग्रुप 2 की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर से होने वाले मुकाबले से होगी. इसके बाद पाकिस्तान का सामना 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ होगा. सुपर-12 ग्रुप में अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरूआत 25 अक्टूबर से करेगा जहां पहले राउंड के ग्रुप बी के विजेता के साथ उसका मैच होगा. इसके ग्रुप चरण के मुकाबले भारत और राउंड-1 की ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर मौजूद टीम के साथ मैच के साथ खत्म होंगे. पहला सेमीफाइनल मैच अबु धाबी में 10 नवंबर, दूसरा सेमीफाइनल दुबई में 11 नवंबर और फाइनल मुकाबला दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. सभी तीन मुकाबलों के लिए रिजर्व डे रखा गया है. तो अभी तो आप आईपीएल 2021 का मजा लीजिए लेकिन इसके बाद टी20 विश्‍व कप को भी देखिएगा.