logo-image

Virat Kohli : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन 2 खिलाड़ियों की वजह से कटेगा विराट कोहली का पत्ता! सामने आई बड़ी जानकारी

Virat Kohli T20 WC 2024 : टीम इंडिया को अगले साल टी20 वर्ल्ड 2024 कप खेलना है. इसे लेकर बीसीसीआई ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है.

Updated on: 01 Dec 2023, 05:28 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli T20 World Cup 2024 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन टॉफी गंवानी पड़ी. अब टीम इंडिया को अगले साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है. न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान के रूप में पहली पसंद होगे. लेकिन विराट कोहली को लेकर एक बेहद ही अहम जानकारी सामने आ रही है. दरअसल कोहली को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में  जगह नहीं बन रही है. BCCI इसको लेकर कोहली से बात भी कर सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों की एक मीटिंग हुई है. जिसमें भारतीय टीम के पांचों सिलेक्टर्स के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. बोर्ड शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को लेकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार कर रहा है. वहीं BCCI यह भी चाहती है कि इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की टीम की कमान संभालें. लेकिन शुभमन गिल और यशस्वी की वजह से विराट कोहली का टीम में जगह नहीं बन रही है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने वाले मिचेल मार्श का बेतुका बयान, कहा- 'मैं फिर से पैर...'

इस मीटिंग में टीम इंडिया के आगे के भविष्य को लेकर चर्चा हुई है. इसमें Rohit Sharma के साथ टीम के युवा खिलाड़ी यशस्वी और शुभमन को प्राथमिकता दी गई है. वहीं नंबर 3 पर ईशान किशन को जगह मिल सकती है. ऐसे में विराट कोहली की जगह नहीं बन पा रही है. कोहली अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट भी कम रहा था. शायद यही वजह है कि  बोर्ड टी20 फॉर्मेट के लिए टीम बदलने की तैयारी में है. 

बता दें कि विराट कोहली ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर खेली जानी वाली टी20 और वनडे से ब्रेक मांगा था. इसलिए उन्हें इस दौरे पर टीम व्हाइट बॉल क्रिकेट में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि वह इस दौरे पर टेस्ट सीरीज से वापसी करेंगे. रोहित शर्मा भी टी20 और वनडे सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  'फाइनल हारने के बाद रो रहे थे रोहित विराट और...' Ravichandran Ashwin ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज