logo-image

T20 World Cup 2024 के लिए रोहित-कोहली क्यों है टीम इंडिया की जरूरत? पूर्व दिग्गज ने बताया कारण

Team India T20 WC 2024 : टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया 5 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इरफान पठान ने टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा और विराट कोहली की भूमिका को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 06 Jan 2024, 05:01 PM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2024: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसका पहला मुकाबला यूनाइटेड स्टेट्स और कनाडा के बीच खेला जाएगा. वहीं भारत आयरलैंड से 5 जून को टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान ने टीम इंडिया को लेकर प्रतिक्रिया दी है. इरफान का मानना है कि भारत को टी20 विश्व कप के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से इस फॉर्मेट से बाहर हैं. 

इरफान पठान का मानना है कि कोहली और रोहित को टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक इरफान ने कहा, 'मैं टी20 विश्व कप के दौरान कोहली को मैदान पर देखना चाहूंगा. अगर हम 2 साल पहले की बात करें तो वे अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं थे. लेकिन उनका पिछला आईपीएल सीजन बेहतरीन रहा है. टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर आप वेस्टइंडीज और यूएसए जैसे अनजान मैदानों पर उतरेंगे तो वहां अनुभव की जरूरत होगी. ऐसी स्थिति में आपको विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी.'

यह भी पढ़ें: Ambati Rayudu : CSK के इस खिलाड़ी ने सिर्फ 9 दिनों में छोड़ी राजनीति, YSRCP पार्टी में हुआ था शामिल

इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज औक यूएसए की मेजबानी में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपने शुरुआती तीन मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी. इसके बाद एक मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा. भारत का पहला मैच आयरलैंड से है. इसके बाद 9 जून को टीम इंडिया का पाकिस्तान से सामना होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इसके बाद भारत और यूएसए के बीच 12 जून को मैच खेला जाएगा. भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में मैच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: Kapil Dev Birthday : भारतीय टीम का वो कप्तान जिसने दाउद इब्राहिम से ले लिया था पंगा, ड्रेसिंग रूम से किया था बाहर

गौरतलब है कि कोहली ने भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा वह इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का भी वनडे वर्ल्ड कप में बल्ला जमकर बोला. ऐसे में ये दोनों स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप में अहम साबित हो सकते हैं.