logo-image

T20 का बादशाह है यह खिलाड़ी, जानिए कोहली, रोहित और राहुल के नाम कितने शतक

क्रिस गेल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. हम आपको बताएंगे कि बतौर भारतीय बल्लेबाज टी20 फॉर्मेट में ज्यादा शतक लगाने के मामले में किन भारतीय खिलाड़ियों का नाम दर्ज है.

Updated on: 21 Sep 2022, 06:04 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई हैं. इस बार टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. ऐसे खिलाड़ी तो वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं ही, इसके साथ हीं फैंस भी वर्ल्ड कप का आनंद लेने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हो गए हैं. टी20 की बादशाहत क्रिस गेल के नाम है. क्रिस गेल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. हम आपको बताएंगे कि बतौर भारतीय बल्लेबाज टी20 फॉर्मेट में ज्यादा शतक लगाने के मामले में किन भारतीय खिलाड़ियों का नाम दर्ज है. 

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक युनिवर्सल बॉस क्रिस गेल के नाम दर्ज है. क्रिस गेल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 22 शतक जड़े हैं. इस मामले में क्रिस गेल के आसपास कोई खिलाड़ी नहीं हैं. शतकों के मामले में क्रिस गेल के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया है. डेविड वार्नर, एरोन फिंच और मिचेल किंगर टी20 फॉर्मेट में 8-8 शतक लगाने में सफल हुए हैं. जबकि ल्यूक राइट और ब्रैंडन मैकुलम के नाम टी20 फॉर्मेट में 7-7 शतक लगाए हैं. इसके बाद टी20 फॉर्मेट में शतक लगाने के मामले में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों का नाम दर्ज है. आपको बता दें कि टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल के आलावा बाबर आजम, जोस बटलर और शेन वाटसन के नाम 6-6 शतक दर्ज हैं. 

क्रिस गेल क्रिकेट से दूर हो गए हैं, वहीं ब्रैंडन मैकुलम संन्यास ले चुके हैं. इसके अलावा बाकी सभी खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहे हैं. ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होने वाले हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इन खिलाड़ियों के बल्ले से टी20 वर्ल्ड कप में भी शतक देखने को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: T20I में इस कप्तान का विनिंग परसेंटेज सबसे ज्यादा, जानिए कोहली और धोनी कहां

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. तीनों खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं. बात करें विराट कोहली की तो विराट कोहली के बल्ले से हाल ही में एशिया कप में शतक निकला है. विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में आ गए हैं. जबकि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों के बल्ले से भी बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. अब देखना है कि ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में कैसी बल्लेबाजी करते हैं.