logo-image

T20I में इस कप्तान का विनिंग परसेंटेज सबसे ज्यादा, जानिए कोहली और धोनी कहां

रोहित शर्मा की विनिंग परसेंटेज एमएस धोनी और विराट कोहली की तुलना में काफी ज्यादा है. आइए एक नजर डालते हैं एमएस धोनी और विराट कोहली की विनिंग परसेंटेज पर.

Updated on: 21 Sep 2022, 05:04 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका पहला मुकाबला मंगलवार को मोहाली में खेला गया. इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता. सीरीज का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास है. क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. पहले मुकाबले में बड़ा स्कोर करने के बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. बतौर कप्तान रोहित शर्मा का टी20 इंटनेशनल में विनिंग परसेंटेज दूसरे कप्तानों से बेहतर हैं. ऐसे में आइए एक नजर रोहित शर्मा की टी20 इंटरनेशनल विनिंग परसेंटेज पर डालते हैं. 

टीम इंडिया मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया से हारी है, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी पर नजर डालें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में कुछ कमी रही. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के विनिंग परसेंटेज की बात करें तो रोहित शर्मा का विनिंग परसेंटेज टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली से बेहतर है. 

रोहित शर्मा बतौर कप्तान 40 टी20 इंटनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान रोहित शर्मा टीम इंडिया को 31 मुकाबलों में जीत दिलाने में सफल हुए हैं. विनिंग परसेंटेज की बात करें तो रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान विनिंग परसेंटेज 77.50 का रहा है. रोहित शर्मा की विनिंग परसेंटेज एमएस धोनी और विराट कोहली की तुलना में काफी ज्यादा है. आइए एक नजर डालते हैं एमएस धोनी और विराट कोहली की विनिंग परसेंटेज पर. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए विलेन बने ये खिलाड़ी, जीता मैच हाथ से फिसला

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बात करें तो एमएस धोनी 72 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम की कमान संभाली, इस दौरान उन्होंने टीम को 41 मुकाबलों में जीत दिलाई. एमएस धोनी का विनिंग परसेंटेज 59.28 का रहा. वहीं विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली ने 50 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम की कमान संभाली, इस दौरान विराट कोहली टीम को 30 मुकाबले जीताने में सफल हुए. विराट कोहली का विनिंग परसेंटेज 64.58 का रहा है. ऐसे में टी20 इंटरनेशनल में एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी की तुलना करेंगे तो रोहित शर्मा का विनिंग परसेंटेज इन दोनों कप्तानों से बेहतर है.