logo-image

T20 World Cup: रोहित शर्मा ने किया भरोसा, अब इंडिया को यह दिलाएगा खिलाड़ी वर्ल्ड कप

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया था. जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पलटवार करते हुए 100 रनों से मैच जीतने में सफल हुई थी. सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज खेला जा रहा है.

Updated on: 17 Jul 2022, 05:11 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का आखिरी मुकाबला आज इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान (Old Trafford Cricket Ground) पर खेल रही है. इस मुकाबले से ही तय होगा कि सीरीज किस टीम के नाम होगा. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया था. जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड (England) की टीम ने पलटवार करते हुए 100 रनों से मैच जीतने में सफल हुई थी. सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज खेला जा रहा है. अब देखना है कि कौन सी टीम बाजी मारती है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तान में टीम इंडिया लगातार मुकाबले जीत रही है. टीम इंडिया (Team India) के लगातार मुकाबला जीतने के साथ ही एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो टीम इंडिया को जीत दिलाने में सबसे बड़ा मैच विनर हो रहा है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं. रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के करियर को आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान दिया है. रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव पर जितना भरोसा किया है, सूर्यकुमार यादव भी रोहित शर्मा के भरोसे को कभी कम नहीं होने दिया है. 

टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले 31 साल के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी के सभी कायल हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. इस वक्त सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं. जहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जमकर तारीफ करने के साथ ही रोहित शर्मा को अपने करियर के पीछे बड़ा हाथ बताया.   

टीम इंडिया (Team India) में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को 360 डिग्री बल्लेबाज माना जाता है. क्योकि वे मैदान के हर कौने में शॉट्स खेलने की क्षमता रखते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होने कहा कि मुझे अभी भी याद है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान, मैं खराब समय से गुजर रहा था और वे रोहित ही थे जिन्होंने मेरे साथ बहुत बातचीत की और मेरा समर्थन किया. जिस तरह से चीजें चल रही हैं, मैं रन बनाकर और टीम के लिए खेल जीतकर उस आत्मविश्वास को चुकाना चाहूंगा. मैंने जब घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया, तब भी रोहित दूसरे छोर पर थे.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022 : श्रीलंका नहीं, अब इस देश होगा एशिया कप 2022!

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया से लगातार सीरीज खेल रहे हैं. आईपीएल 2022 में सूर्यकुमार यादव का बल्ला उम्मीद के अनुसार नहीं चल पाया था. लेकिन अब टीम इंडिया (Team India) से खेलते हुए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक जड़ा था. अब देखना है वनडे सीरीज (ODI Series) के आखिरी मुकाबले में सूर्य़कुमार यादव का बल्ले से कितने रन निकलते हैं. 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के क्रिकेट करियर की बात करें तो वनडे में 9 इंटरनेशनल मुकाबलों की 8 पारियों में 294 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक देखने को मिला है. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो 19 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की 17 पारियों में 537 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक और एक शतक निकला है. आईपीएल में भी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं. आईपीएल के 123 मुकाबलों में 108 पारियों में 2644रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 16 अर्धशतक निकला है.