News Nation Logo
Banner

टी20 विश्व कप 2021 : टीम इंडिया का चयन कब होगा, जानिए यहां 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की खूब चर्चा हो रही है, लेकिन इस बीच टी20 विश्व कप को लेकर बातें कम हो रही हैं, जबकि आईपीएल के तुरंत बाद विश्व कप शुरू हो जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Sep 2021, 09:40:46 PM
ICC T20 World Cup 2021

ICC T20 World Cup 2021 (Photo Credit: ICC T20 World Cup 2021 )

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की खूब चर्चा हो रही है, लेकिन इस बीच टी20 विश्व कप को लेकर बातें कम हो रही हैं, जबकि आईपीएल के तुरंत बाद विश्व कप शुरू हो जाएगा और उससे भी बड़ी बात ये है कि इसी चौथे टेस्ट के बाद टीम इंडिया का  ऐलान भी विश्व कप के लिए किया जाना है. दरअसल आईसीसी ने टीम के ऐलान को लेकर पहले ही कर दिया था कि सभी टीमों का ऐलान दस सितंबर तक हो जाना चाहिए. कुछ टीमें सामने आ भी  गई हैं. अब पता चला है कि बीसीसीआई भी अगले सप्ताह अपनी टीम की घोषणा करनी वाली है. पता चला है कि चौथे टेस्ट मैच के बाद 6 या 7 सितंबर को चयनकर्ता टीम का चयन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर पूरा किया विदेशी जमीन पर पहला शतक 

टीम इंडिया के पास इस वक्त 11 से 12 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका विश्व कप के लिए टीम इंडिया में सिलेक्शन करीब करीब क्का है. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम ही घोषित की जानी है, इस  हिसाब से देखें तो संघर्ष बची हुई चार से पांच स्पॉट के लिए है. बताया जाता है कि बीसीसीआई भी कम से कम 3 रिजर्व खिलाड़ियों को रख सकती है. अब बात करते हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं, जिनको सीधे टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी है, तो इनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, कप्तान विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है. लेकिन इनके अलावा बाकी 4 खिलाड़ी कौन होंगे, ये अभी तक साफ नहीं है और इन्हीं के लिए संघर्ष भी हो रहा है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : कौन हैं जार्वो, यूट्यूब चैनल पर खूब बढ़े सबस्क्राइबर

संभावित खिलाड़ियों की बात करें तो अन्य चार खिलाड़ियों में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, तेज गेंदबाज दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और स्पिनर के तौर पर आर अश्विन को देखा जा रहा है. रिजर्व खिलाड़ियों की बात करें तो बीसीसीआइ कम से कम तीन या फिर पांच खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़कर रखना चाहेगी. अगर तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर टीम अपने साथ रखेगी तो संभावित रूप से ये खिलाड़ी इशान किशन, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर हो सकते हैं. वहीं, अगर टीम पांच रिजर्व खिलाड़ियों को रखना चाहेगी तो फिर इनके अलावा शिखर धवन और शार्दुल ठाकुर को भी टी20 विश्व कप के लिए शामिल किया जा सकता है.

First Published : 04 Sep 2021, 09:40:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.